पारदर्शी नीतियों से बढ़ा युवाओं में उत्साह

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 05:32 PM (IST)


चण्डीगढ, 31 मई - (अर्चना सेठी) सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता लाकर हरियाणा के युवाओं का प्रतियोगी परीक्षाओं में जोश एवं उत्साह को बढ़ाने का काम किया है।

सहकारिता मंत्री बुधवार को बावल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नांगल उगरा की बेटी मनीषा कुमारी के लोक सेवा आयोग परीक्षा में 522 वी रैंक लाने के लिए आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे। सहकारिता मंत्री ने प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए मनीषा कुमारी को स्मृति चिन्ह भेंट कर बधाई दी और उनके आगामी जीवन के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की।
 
जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा में केवल योग्यता के आधार पर ही सरकारी नौकरी मिल रही है। अंत्योदय की भावना से जनसेवा को समर्पित होकर कार्य करना सरकार का उद्देश्य है ताकि पूर्ण रूप से सामाजिक उत्थान हो सके। इसके साथ ही प्रदेश के ग्रामीण अंचल के सुचारू विकास हेतु गाँव के तालाबों के सौंदर्यीकरण के लिए अमृत सरोवर, शिवधाम जैसी बेहतरीन योजनाएं शुरू की हैं ।


सहकारिता मंत्री ने कहा कि सरकार की सर्व वर्ग कल्याण नीतियों से प्रदेश के सभी वर्गों को फायदा हुआ है। पिछले 8 सालों में सरकार ने जो कल्याणकारी फैसले लिए हैं उनकी चर्चा देशभर में हो रही है। चाहे वह लाल डोरा खत्म करने का निर्णय हो या फिर सरकारी सुविधाओं को ऑनलाइन माध्यम से जन जन तक पहुंचाना हो या फिर पशुपालन ऋण व स्वयं सहायता समूह के माध्यम से आमजन को आत्मनिर्भर बनाना हो ऐसे सभी निर्णय जनहितकारी साबित हुए हैं । जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने ग्राम शाहपुर के विकास कार्यो के लिए 10 लाख रुपए, ग्राम नांगल उगारा के लिए 11 लाख रुपए, गाँव तिहाड़ा के लिये 10 लाख रुपये का अनुदान देने की घोषणा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News