जम्मू-कश्मीर के कठुआ में दो आतंकवादी ढेर; किश्तवाड़ में दो जवान शहीद, मुठभेड़ जारी

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 11:32 PM (IST)

जम्मूः जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया, जबकि किश्तवाड़ में एक अन्य मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) समेत दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए जबकि दो अन्य घायल हो गए। सुरक्षा बलों ने आज एक्स पर एक पोस्ट में यह बात कही। किश्तवाड़ के चटरू में सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में अभियान शुरू करने के बाद गोलीबारी शुरू हुई। 

अधिकारियों ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने छतरू क्षेत्र के नैदघाम इलाके में घेराबंदी करके एक तलाशी अभियान शुरू किया इस दौरान ही मुठभेड़ हुई। उन्होंने बताया कि छतरू पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में नैदघाम गांव के ऊपरी इलाकों में पिंगनल दुगड्डा वनक्षेत्र में सुरक्षा बलों के तलाशी दलों और छिपे हुए आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई। 

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सेना के चार जवान घायल हो गए और उनमें से दो जवान जेसीओ नायब सूबेदार विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सेना ने भी दो जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है। 

सेना ने कहा, ‘‘व्हाइट नाइट कोर के जीओसी (जनरल ऑफिसर कमांडिंग) और सभी रैंक के जवान, बहादुरों के बलिदान को सलाम करते हैं और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।'' इससे पहले, सेना ने कहा था कि जवानों का आतंकवादियों से आमना-सामना हुआ और अपराह्ल करीब साढ़े तीन बजे मुठभेड़ शुरू हुई।''

जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट कर कहा, ‘‘गोलीबारी में सेना के चार जवान घायल हो गए हैं। अभियान जारी है।'' अधिकारियों ने बताया कि घायल सैनिकों को स्थानीय अस्पताल में प्रारंभिक उपचार देने के बाद सेना के अस्पताल में ले जाया गया। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले हिंसा की छिटपुट घटनाएं देखी जा रही हैं। आगामी चुनाव इस क्षेत्र में 10 वर्षों में पहला विधानसभा चुनाव है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News