पंजाब सरकार द्वारा दिए गए रोजगार ने बदली परिवारों की किस्मत

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 03:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क. लोगों को हर चीज के लिए किसी पर निर्भर बनाने के बजाय उन्हें रोजगार देकर सक्षम बनाना कहीं बेहतर है। रोजगार मिलने से न केवल उम्मीदवार और उसके परिवार को लाभ होता है, बल्कि इससे प्रदेश और देश की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है। इसी सोच के तहत मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में पंजाब सरकार ने पहले दिन से ही राज्य के युवाओं को रोजगार प्रदान करने की कोशिशें की हैं। इन प्रयासों के तहत पंजाब सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में लगभग 45,708 युवाओं को नौकरी दी है।

PunjabKesari

लुधियाना से शिवानी शर्मा का अनुभव

लुधियाना की शिवानी शर्मा ने बताया कि उन्हें स्वास्थ्य विभाग में फार्मिंग ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया है। यह नौकरी पूरी तरह मेरिट के आधार पर दी गई है और इसके लिए उन्हें कोई सिफारिश नहीं करनी पड़ी।  उनकी खुशी का एक और कारण है। उनके भाई को भी इसी पद पर नौकरी मिलने जा रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान का धन्यवाद किया कि वे लोगों की भलाई के लिए इतना अच्छा काम कर रहे हैं।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री का संदेश

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने युवाओं से कहा कि भगवान ने उन्हें ऐसा मौका दिया है कि वे लोगों को नौकरी दिलाने के लिए काम कर सकें और उनके घरों में खुशियों के दीप जल सकें। युवाओं को कभी भी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए, क्योंकि उम्मीद पर दुनिया कायम है। मेहनत करके वे अच्छी नौकरियां प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें रोजगार के लिए विदेश जाने की जरूरत नहीं है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News