एलन मस्क ने की बड़ी घोषणा, अब इन X यूजर्स को मुफ्त में मिलेगा Blue Tick

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 03:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  एलन मस्क ने गुरुवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर हाई-प्रोफाइल उपयोगकर्ताओं के लिए एक नए लाभ की घोषणा की। मस्क ने घोषणा की कि जिन X अकाउंट होल्डर्स के 2,500 वेरिफाइड सब्सक्राइबर फॉलोअर होंगे, उन्हें प्रीमियम फीचर्स फ्री मिलेंगे। वहीं जिन अकाउंट होल्डर्स के 5,000 होंगे उन्हें Premium+ फ्री मिलेगा. आइए इनके बारे में डिटेल्स में जानते हैं। 
 
इस तरह अब बहुत से X यूजर्स को मुफ्त में Blue Tick पाने का मौका मिलेगा। हालांकि  यह एक पेड सर्विस है और यूजर्स को इसके लिए हर महीनें रुपये खर्च करने पड़ते हैं। दरअसल, X Premium प्लान की कीमत 650 रुपये महीना है और सलाना की कीमत 6800 रुपये है। 

जैसा कि मस्क ने उल्लेख किया है, 2,500 से अधिक verified कस्टमर वाले अकाउंट्स को प्रीमियम लेवल तक पहुंच मिलेगी। हालांकि specific details की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन वर्तमान पेशकशों के आधार पर, प्रीमियम भत्तों में पोस्ट के लिए विस्तारित वर्ण सीमा शामिल होने की संभावना है। 

प्रीमियम ग्राहक 3 घंटे तक लंबे और 8 जीबी फ़ाइल आकार (1080p) तक के वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं (केवल iOS के लिए x.com और X पर)। इसके अलावा, एक प्रीमियम ग्राहक के रूप में, आप समान रुचियों वाले लोगों से जुड़ने के लिए एक्स पर एक समुदाय बना सकते हैं। प्रीमियम टियर सब्सक्राइबर्स को फॉर यू और फॉलोइंग टाइमलाइन में लगभग 50% कम विज्ञापन दिखाई देते हैं।

X Premium और  X Premium Plus के दो पेड प्लान हैं। जिसमें X Premium की कीमत कीमत 650 रुपये महीना है और सलाना प्लान 6800 रुपये का है।वहीं, X Premium Plus की कीमत 1300 रुपये महीना और 13,600 रुपये का एक साल का प्लान है। हालांकि Elon Musk की ऊपर बताई गई शर्तों को पूरा करने के बाद ही आप फ्री में ये प्लान इस्तेमाल कर सकते हैं।  

सबसे बड़े प्रभावशाली लोगों, जिनके पास 5,000 से अधिक सत्यापित ग्राहक हैं, को प्लेटफ़ॉर्म का उच्चतम स्तर, प्रीमियम+ प्राप्त होगा। इसमें संभावित रूप से सभी प्रीमियम सुविधाओं के साथ-साथ अतिरिक्त लाभ भी शामिल हैं, जैसे नियमित उपयोगकर्ताओं के लिए मुद्रीकरण विकल्प उपलब्ध नहीं हैं, जिनमें संभावित रूप से केवल-ग्राहक सामग्री या सुविधाएं शामिल हैं। उन्हें एक्स पर उन्नत चैटबॉट सहायक ग्रोकएआई तक भी पहुंच मिलती है।

  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News