ट्रेन की चपेट में आने से मादा हाथी की मौत, लोको पायलट के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 03:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क : केरल के कोट्टेकड़ जिले में एक जंगली मादा हाथी की रेलवे लाइन पार करते समय एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी। जिले में यह एक महीने के भीतर दूसरी घटना है। वन अधिकारियों के अनुसार घटना कल देर रात करीब 11 बजे तब हुयी, जब हाथियों का झुंड वलयार-कांजीकोड रेलवे खंड में कोट्टेकड़ के पास पन्निमाडा में रेलवे लाइन पार कर रहा था। हाथियों का झुंड भीषण गर्मी के बीच रात में पीने के पानी की तलाश में कोट्टेकड़ रेलवे स्टेशन के पास कुनुपुली और अरकोडे आबादी वाले इलाके में घुस गया था।

PunjabKesari

सिर और पिछले हिस्से पर गंभीर चोट आई
यह दुर्घटना उस समय हुई जब रेलवे लाइन पार करते समय मादा हाथी तिरुवंतपुरम-चेन्नई एक्सप्रेस की चपेट में आ गयी। हाथनी के पिछले हिस्से में टक्कर लगी और उसके सिर और पिछले हिस्से पर गंभीर चोट आई तथा गड्ढे में गिर गया। हाथियों का झुंड घबराकर भाग गया। ट्रेन लगभग 20 मिनट तक रुकी रही। इस घटना की सूचना मिलने पर वालयार रेंज अधिकारी मुहम्मदअली जिन्ना के नेतृत्व में वन अधिकारी मौके पर पहुंचे।

PunjabKesari

पायलट के खिलाफ मामला दर्ज
घायल हाथी ने मंगलवार तड़के दो बजे दम तोड़ दिया। वन विभाग ने ट्रेन के लोको पायलट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि 10 अप्रैल को पलक्कड़-कोयंबटूर रेलवे लाइन के कोट्टेकड़ में हाथियों का झुंड रेलवे लाइन पार कर रहा था तभी एक मालगाड़ी की चपेट में आने से जंगली मादा हाथी की मौत हो गयी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News