नकवी पर चुनाव आयोग सख्त, ‘मोदी जी की सेना'' वाले बयान को लेकर दी चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 04:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनाव आयोग ने केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को चुनाव प्रचार में सैन्य बलों से जुड़े बयान देने पर चेतावनी देते हुये भविष्य में उनसे इस तरह का बयान देने से बचने को कहा है। आयोग ने वीरवार को पारित आदेश में नकवी को चेतावनी देते हुये कहा कि वह भविष्य में इस तरह के बयान देने से बचें। 
PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि नकवी ने तीन अप्रैल को रामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुये ‘मोदी जी की सेना' शब्द का इस्तेमाल किया था। इस बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताने वाली शिकायतों पर संज्ञान लेते हुये आयोग ने नकवी से जवाब-तलब किया था। नकवी द्वारा आठ अप्रैल को दिये गये जवाब के आधार पर आयोग ने कहा कि उनका बयान इस मामले में राजनीतिक दलों के लिये जारी पूर्व आदेश और परामर्श के अनुरूप नहीं है। 
PunjabKesari
आयोग ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद सभी उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों और नेताओं को परामर्श जारी कर कहा था कि वे सैन्य बलों के पराक्रम से राजनीतिक अथवा चुनावी लाभ लेने के उद्देश्य से सेना और जवानों का चुनाव अभियान में जिक्र करने से बचें। आयोग के प्रमुख सचिव अनुज जयपुरिया ने आदेश में नकवी को चेतावनी दी है कि वह सैन्य बलों का राजनीतिक अभियान में जिक्र न करें और भविष्य में इस बारे में सचेत रहें। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News