अमेरिका में Hate Crime मामले बढ़े: न्यूयॉर्क में बुजुर्ग सिख पर हमला और बदसलूकी, पीट-पीट कर किया लहूलुहान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 11:50 AM (IST)

 न्यूयॉर्क:  अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में इस सप्ताहांत में एक बुजुर्ग सिख व्यक्ति के साथ कथित तौर पर मारपीट और बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। अधिकारियों के मुताबिक इस मामले को लेकर वह स्थानीय पुलिस के साथ लगातार संपर्क में बने हुए हैं और जांच कर रहे हैं। अमेरिका में जनवरी के बाद से इस तरह का यह दूसरा मामला है। सोशल मीडिया पर साझा की गयी तस्वीरों में बुजुर्ग सिख व्यक्ति को खून से लथपथ पगड़ी और कपड़ों में देखा जा सकता है।

PunjabKesari

समुदाय आधारित नागरिक और मानवाधिकार संगठन 'द सिख कोएलिशन' ने कहा कि वह रविवार की सुबह न्यूयॉर्क के क्वींस में बुजुर्ग सिख व्यक्ति पर हुए कथित हमले से अवगत है। संगठन ने कहा, ‘‘हम इस घटना के बारे में अधिक जानकारियां जुटाने के लिए रिचमंड हिल संगत (समूह) के संपर्क में हैं। हम इस घटना को लेकर तेजी से अपना काम कर रहे हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या किया जा सकता है।''

PunjabKesari

क्वींस बरो के अध्यक्ष डोनोवन रिचर्ड्स ने भी ट्वीट किया कि उनका कार्यालय रिचमंड हिल में हुई इस घटना से अवगत है और इस कथित हमले के बारे में अधिक जानकारी जुटाने के लिए न्यूयॉर्क शहर के पुलिस विभाग से संपर्क कर रहा है।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News