पारंपरिक भारतीय पोशाक धोती पहने बुजुर्ग को मॉल के एंट्री पर रोका, कहा- आप अंदर नहीं जा सकते...

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 10:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: एक बुजुर्ग व्यक्ति को कथित तौर पर पारंपरिक भारतीय पोशाक धोती पहनने के कारण बेंगलुरु के एक शॉपिंग मॉल में एंट्री से वंचित कर दिया गया। जीटी मॉल में सुरक्षा कर्मचारियों से अपील करने वाले व्यक्ति और उसके बेटे द्वारा बनाए गए वीडियो ने ऑनलाइन आक्रोश फैला दिया है। यह घटना मंगलवार शाम को हुई जब सुरक्षाकर्मियों ने एक फिल्म के लिए टिकट बुक होने के बावजूद पिता और बेटे को मॉल के एंट्री द्वार पर रोक दिया।  वीडियो में कथित तौर पर सुरक्षा कर्मचारियों को उस व्यक्ति को सूचित करते हुए दिखाया गया है कि मॉल की नीति धोती पहने हुए व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाती है।
 
पिता की दलीलों के बावजूद, यह समझाते हुए कि उन्होंने लंबी दूरी की यात्रा की है और कपड़े नहीं बदल सकते, मॉल पर्यवेक्षक ने कथित तौर पर जोर देकर कहा कि ये सख्त प्रबंधकीय निर्देश थे। कथित तौर पर, सुरक्षाकर्मियों ने मांग की कि वह व्यक्ति पैंट पहनकर अंदर जाए। वायरल वीडियो ने आलोचना को हवा दे दी है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चर्चा छिड़ गई है, कई लोगों ने बुजुर्ग व्यक्ति का "अपमान" करने के लिए सुरक्षा और मॉल प्रबंधन की आलोचना की है। एक्स पर एक यूजर चेकृष्णासीके ने लिखा, "मॉल को इस गलती को सुधारना चाहिए और मुआवजे के तौर पर बुजुर्ग व्यक्ति को एक साल का मुफ्त मूवी पास देना चाहिए।"

एक यूजर ने लिखा, जिनमें आत्मसम्मान है, उन्हें इस जीटी मॉल में जाते समय केवल एक पांस (धोती) पहनना सुनिश्चित करना चाहिए। पंचे हमारी संस्कृति का हिस्सा है। अगर हमने इसे तमिलों/मलयालियों की तरह संरक्षित किया होता तो इन दुष्टों को रोकने की हिम्मत नहीं होती हमें अपनी ही भूमि में अपनी पोशाक पहनने से!''फिलहाल जीटी मॉल प्रबंधन ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News