पूरे देश में ईद की रौनक, राजनाथ और पीएम मोदी ने दी बधाई

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 10:01 AM (IST)

नई दिल्लीः आज देशभर में ईद का जश्न मनाया जा रहा है। लोग एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं। दिल्ली के जामा मस्जिद और भोपाल के ईदगाह में नमाजियों ने सुबह-सुबह ही ईद की नमाज अता की। नमाज के बाद लोगों ने गले मिलकर एक-दूसरे को बधाई भी दी। इस मौके पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर के लोगों को ईद की बधाई दी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर देशवासियों को ईद की बधाई दी। उन्होंने लिखा, "ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं! यह शुभ दिन हमारे समाज में शांति और भाईचारे की भावना को आगे बढ़ाएगा।" बिहार के पटना में गांधी मैदान में लोगों ने नमाज पढ़ी। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों को ईद की बधाई दी।

लोगों में दिखा उत्साह
दिल्ली के जामा मस्जिद में तो सुबह से ही नमाजियों का पहुंचना शुरू हो गया। बच्चों में इस दौरान खासा उत्साह दिखा क्योंकि ईद की पवित्र नमाज के बाद उन्हें ढ़ेर सारे लजीज पकवानों का इंतजार तो रहता ही है साथ ही ईदी की भी चाहत रहती है।
 

लोगों ने खूब की खरीददारी
रविवार शाम जामा मस्जिद का पूरा इलाका मेले में तब्दील हो गया। लोग ईद की नमाज अता करने के लिए रंग-बिरंगी टोपियां खरीद रहे थे तो कोई कुर्तों की खरीदारी में जुटा था।

 

 

जुनैद के घर पसरा सन्नाटा
भीड़ द्वारा जुनैद की पीट-पीटकर हत्या किए जाने पर उसके घर में ईद के दिन मातम पसरा है। इस पवित्र मौके पर बेटे को खो चुकी मां की आंखों से आंसू नहीं थम रहे तो पिता जलालुद्दीन बदहवास हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News