अवैध माइनिंग रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 03:38 PM (IST)


चंडीगढ़, 31 मार्च- (अर्चना सेठी)  हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि अवैध माईनिंग पर कड़ी निगरानी रखने के लिए जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठकें नियमित रूप से की जाए और इनमें प्रभावी कदम उठाएं जाए ताकि किसी भी प्रकार की कोई भी चूक न रहें।

मुख्य सचिव आज राज्य स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में सभी जिलों के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ऑनलाइन जुड़े और उन्होंने संबंधित जिलों में की जा रही कार्यवाई बारे विस्तार से अवगत करवाया।

मुख्य सचिव ने कहा कि मुख्यालय स्तर पर गठित पोर्टल में जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की हर माह आयोजित होने वाली बैठक के बारे में सूचना डाली जाए। इसके अलावा बैठक की कारवाई की सूचना भी निदेशालय को अवगत करवाई जाए। यमुनानगर के एक मामले में मुख्य सचिव ने अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से डाटा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।  

मुख्य सचिव ने कहा कि अवैध माईनिंग पर नियंत्रण रखने के लिए नियमित रूप से चैकिंग एवं मोनिटरिंग करें और आवश्यकतानुसार माईनिंग गार्ड भी तैनात करें। इसके अलावा बाउंडरी संबंधित समस्याओं का भी निदान करने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि विशेषकर यमुनानगर, पंचकूला, सोनीपत, महेन्द्रगढ, चरखी दादरी, भिवानी आदि जिलों में अवैध माईनिंग पर कड़ी निगरानी रखी जाए।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News