इस अफसर ने बंद की PAK पीएम की बोलती, जानिए कौन हैं ईनम

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 12:27 PM (IST)

न्यूयॉर्क/नई दिल्लीः भारत ने आज संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में पाकिस्तान की जमकर क्लास लगाई। भारत ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ है और दुनिया को मानवाधिकार पर पाकिस्तान के ज्ञान की जरूरत नहीं है। इतना ही नहीं भारत ने पाकिस्तान को 'टेररिस्तान' भी कहा। पाकिस्तान के पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को गीदड़भभकी का जवाब देने वाली भारत की प्रथम सचिव ईनम गंभीर एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। ईनम ने पाक पीएम के हर झूठ का करारा जवाब दिया। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 23 सितंबर को ही ईनम ने नवाज शरीफ और पाकिस्‍तान की यूएन में धज्जियां उड़ा दी थीं।
PunjabKesari
ईनम भारत की युवा डिप्लोमैट और संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत के Permanent Mission की FIRST सेक्रेटरी हैं। ईनम दिल्ली की रहने वाली हैं और उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ जेनेवा से अपनी पढ़ाई पूरी की है। 2005 में उन्होंने Indian Foreign Service ज्वाइन की और 2008 में अर्जें‍टीना में भारत अंबेसी की सेकंड सेक्रेटरी बनीं। हिंदी और अंग्रेजी भाषा के साथ ही ईनम को स्पैनिश भाषा की अच्छी समझ है।
PunjabKesari
ईनम बड़ी ही दमदार ढंग से अपनी बात रखने में माहिर हैं। पाकिस्तान को उसकी सच्चाई बताने में ईनम कभी नहीं झिझकी। ईनम विदेश मंत्रालय में पाकिस्तान डेस्क पर काम कर चुकी हैं। 23 सितंबर को ईनम ने जब नवाज शरीफ की झूठी दलीलों का मुंहतोड़ जवाब दिया तो काफी चर्चा में आ गई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News