कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार को ईडी का समन, बेटी को सीबीआई का नोटिस, जानें क्या है मामला?

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 06:00 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें 22 फरवरी को उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा है, जबकि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने उनकी बेटी को नोटिस भेजा है। प्रदेश में मई में संभावित विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों के तहत वर्तमान में “प्रजा ध्वनि यात्रा” कर रहे पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो को केवल विपक्षी नेताओं को लेकर “निर्देश” दिए गए हैं, न कि सत्तारूढ़ दल के नेताओं को लेकर।

रोज नोटिस आ रहे हैं, कल मेरी बेटी के पास आया
घटनाक्रम से निराश शिवकुमार ने कहा, “रोज नोटिस आ रहे हैं, कल मेरी बेटी के पास आया है। शुल्क भुगतान और परीक्षा उत्तीर्ण किए जाने को लेकर हमारे कॉलेज को भी नोटिस आया है। मैं क्या कहूँ? अगर वे मुझसे कॉलेज शुल्क भुगतान के बारे में सवाल कर रहे हैं, तो कल्पना कीजिए कि वे क्या पूछ रहे हैं। मैं इसे (भगवान) पर छोड़ता हूं।” पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने ईडी को जवाब दे दिया है और अब उसकी बात हो रही है जो मैंने ‘नेशनल हेराल्ड' को दिया है और अब वे फिर से मुझे 22 फरवरी को ईडी के सामने पेश होने के लिए कह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि क्या करें? क्या मुझे ‘प्रजा ध्वनि यात्रा' के साथ आगे बढ़ना चाहिए या ईडी के सामने पेश होना चाहिए। मैं इस पर विचार कर रहा हूं। उन्होंने कहा, “यह (ईडी और सीबीआई पूछताछ) केवल विपक्षी दलों के खिलाफ है, न कि सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ, भले ही उन्होंने हजारों करोड़ रुपये जमा किए हों, कोई ईडी उनसे पूछताछ नहीं करती।” शिवकुमार इससे पहले नेशनल हेराल्ड धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए थे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News