दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन पर ED का फिर एक्शन, राजधानी स्थित करीब 10 ठिकानों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 09:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) धन शोधन के एक मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कई स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संघीय जांच एजेंसी के अधिकारी कम से कम 10 आवासीय तथा व्यावसायिक स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं। ईडी ने जैन (57) को 30 मई को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। अभी वह न्यायिक हिरासत में हैं।

एजेंसी ने दावा किया है कि जैन की गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार तथा अन्य के खिलाफ इसी तरह की छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपये की ‘‘बेहिसाब'' नकदी और 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए हैं। जैन के खिलाफ कथित हवाला सौदे के आरोप में पीएमएलए के तहत एजेंसी जांच कर रही है। दिल्ली सरकार के मंत्री जैन के पास फिलहाल दिल्ली का कोई विभाग नहीं है। 

 फिलहाल सतेंद्र जैन न्यायिक हिरासत के चलते जेल में बंद है। इससे पहले मंगलवार को सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी पर दिल्ली की अदालत में सुनवाई हुई। दिल्ली की अदालत ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News