एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया से ED ने की पूछताछ, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 09:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। एक्ट्रेस का महादेव बैटिंग ऐप मामले में नाम आया है। फिल्म एक्ट्रेस से इन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने गुवाहाटी स्थिति दफ्तर में पूछताछ की है। इस मामले में तमन्ना भाटिया से बतौर आरोपी पूछताछ नहीं की जा रही है, बल्कि इस एप को प्रमोट करने के सिलसिले में हो रही है। 

ईडी ने तमन्ना भाटिया को HPZ ऐप घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया था। तमन्ना दोपहर करीब डेढ़ बजे गुवाहाटी स्थित ईडी कार्यालय पहुंचीं और उनके साथ उनकी मां भी थीं। इस एप के जरिये लोगों को 57 हजार रुपये लगाने पर प्रतिदिन 4 हजार रुपये देने का वादा करके करोड़ों रुपये ठगे गए हैं। ठगी के लिए शेल कंपनियों के नाम पर फर्जी अकाउंट अलग-अलग बैंको में खोले गए हैं, जिनमें इन्वेस्टर्स से पैसे ट्रांसफर करवाए गए। महादेव एप की कुछ तारे HPZ से भी जुड़ी हैं। एक्ट्रेस ने कथित तौर पर फेयरप्ले सट्टेबाजी ऐप पर इंडियन प्रीमियर लीग मैच देखने को बढ़ावा दिया है।

तमन्ना पर महादेव ऑनलाइन गेमिंग और बैटिंग एप्लिकेशन के सपोर्टिंग ऐप पर आईपीएल मैचों को अवैध रूप से देखने को बढ़ावा देने का आरोप है। इसी सिलसिले में ईडी ने तलब किया था। ‘फेयरप्ले’ एक बैटिंग एक्सचेंज प्लेटफॉर्म है जो अलग-अलग खेल और एंटरनेटमेंट के जरिये जुआ को बढ़ावा देता है। यह महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप की सपोर्टिंग एप्लिकेशन है जो क्रिकेट, पोकर, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल कार्ड गेम जैसे अलग-अलग लाइव गेम में अवैध सट्टेबाजी के लिए मंच प्रदान करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News