ED ने महाठग सुकेश चंद्रशेखर को अब इस मामले में किया गिरफ्तार, नौ दिन की हिरासत में भेजा गया

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 08:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर को रेलिगेयर के पूर्व प्रवर्तक मलविंदर सिंह की पत्नी को ठगने से जुड़े धनशोधन के एक नए मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। दिल्ली की एक अदालत ने धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत चंद्रशेखर (33) को नौ दिन के लिए निदेशालय की हिरासत में भेज दिया है। ईडी ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक की अदालत से आरोपी की 14 दिनों की हिरासत मांगी थी।

चंद्रशेखर के वकील अनंत मलिक ने अदालत को कहा कि उनके मुवक्किल को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत नहीं है और मामला सितंबर 2021 में दर्ज किया गया था। धनशोधन का यह तीसरा मामला है जिसमें ईडी ने चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया गया है। अन्य दो मामलों में मलविंदर सिंह के भाई शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की ठगी करने और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के ‘दो पत्ते' का चुनाव चिह्न वी के शशिकला गुट को दिलाने के नाम पर निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को कथित तौर पर रिश्वत देने की कोशिश का मामला शामिल है।

चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज नवीनतम मामला दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा द्वारा वर्ष 2021 में दर्ज मामले से जुड़ा है जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उच्च सरकारी अधिकारी बनकर मलविंदर सिंह की पत्नी जापना सिंह से चार करोड़ रुपये की हेराफेरी की। मलविंदर सिंह वर्तमान में रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड में धन की कथित हेराफेरी से जुड़े एक मामले में जेल में है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News