EC जानबूझकर मतगणना का डाटा धीरे-धीरे अपडेट कर रहा, कार्यकर्ता हो रहे परेशान: कांग्रेस का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 01:10 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव में शुरुआती बढ़त के बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस का कहना है कि चुनाव आयोग के अधिकारी जानबूझकर मतगणना का डाटा धीरे-धीरे अपडेट कर रहे हैं, जिससे उनके कार्यकर्ताओं को परेशानी हो रही है और भ्रम की स्थिति पैदा की जा रही है। कांग्रेस महासचिव (संचार प्रभारी) ने कहा कि यह सब माइंडगेम का हिस्सा है, ताकि उनके कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराया जा सके। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे मतगणना केंद्रों पर डटे रहें और निराश न हों, क्योंकि खेल अभी खत्म नहीं हुआ है।

कांग्रेस का चुनाव आयोग पर आरोप
कांग्रेस का आरोप है कि शुरुआती रुझानों में उन्हें 70 से अधिक सीटों पर बढ़त मिलती दिखाई दे रही थी, लेकिन कुछ ही देर में आंकड़े बदलने लगे और बीजेपी को बढ़त मिलने लगी। राज्य में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं और बहुमत के लिए 46 सीटों की जरूरत होती है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जानबूझकर नतीजे देर से अपडेट किए जा रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव ने कहा, "हम अगले कुछ मिनटों में चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपने जा रहे हैं। हमने देखा कि 10-11 राउंड के नतीजे आ चुके थे, लेकिन चुनाव आयोग की वेबसाइट पर केवल 4-5 राउंड के नतीजे ही दिखाए जा रहे थे। इससे साफ होता है कि प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है।"

बीजेपी का जवाब
कांग्रेस के इन आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि यह कांग्रेस की हताशा का प्रतीक है। बीजेपी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी हार मान ली है, इसीलिए वे अब चुनाव आयोग पर आरोप लगा रहे हैं। बीजेपी ने दावा किया कि वे चुनाव में जीत दर्ज करेंगे और कांग्रेस के आरोप उनकी हार के डर को दर्शाते हैं। इस चुनावी खींचतान ने हरियाणा की राजनीति को और गर्मा दिया है, जहां दोनों प्रमुख पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News