चुनाव आयोग ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, 9 में से वीडियो 6 विज्ञापन खारिज

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 01:10 AM (IST)

नेशनल डेस्कः चुनाव आयोग ने कांग्रेस के इलेक्ट्रॉनिक प्रचार अभियान को बड़ा झटका दिया है। आयोग ने कांग्रेस के 9 में से 6 विज्ञापन खारिज कर दिए हैं। आयोग की विशेषज्ञ कमेटी के मुताबिक, ये वीडियो विज्ञापन आचार संहिता की भावना के खिलाफ थे। खारिज किए गए वीडियो विज्ञापन राफेल सौदे पर व्यंग्य से संबंधित थे।

वहीं, कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल आयोग से अपने फैसले पर पुनर्विचार के आग्रह के साथ मुलाकात करेगा। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के मुताबिक, एक विज्ञापन वीडियो में शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति को व्यंग्य के दायरे में रखा गया तो दूसरे में इंजेक्शन सिरिंज में तिरंगा कलर का द्रव भरा है। ऐसे संवेदनशील आधार पर आयोग की टीम ने वीडियो विज्ञापन खारिज किए हैं।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील को लेकर लगातार हमलावर हैं। उनका आरोप है कि इस डील में घोटाला हुआ है और पीएम मोदी इसमें शामिल हैं। इसके बाद ही राहुल ने चौकीदार चोर है का नारा दिया था। कांग्रेस अपने चुनाव प्रचार में भी राफेल के जरिए प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलने का प्लान बनाया है। लेकिन चुनाव आयोग का कहना है कि राफेल मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है, इसलिए इसे चुनाव प्रचार में इस्तेमाल करना उचित नहीं होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News