चुपके से काटा भाई की लाश से कान, वजह जानकर पुलिस भी रह गई हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 11:19 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सिडनी के निवासी Jian Zhong Li ने हाल ही में अपने मर चुके भाई के साथ एक अत्याचारपूर्ण कृत्य किया, जो कि लोगों को हैरान कर देगा। इसका कारण है उनका आरोपित हथियार - भाई के शव से कान काटना। भला ऐसा कोन करता है ?  इस सवाल के जवाब में Jian Zhong ने अजीब वजह बताई है। उनका दावा है कि अपने भतीजे को भाई की नाजायज औलाद साबित करने के लिए उनके पास कोई और रास्ता नहीं था। 

PunjabKesari

दरअसल Jian Zhong के भाई Jian Ming Li की 58 की उम्र में फेंफड़ों की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। उन्हें विश्वास था कि उनका भतीजा Cheng Zhang Li  उनके भाई का नाजायज बेटा था। ये बात वे डीएनए टेस्ट की मदद से साबित करना चाहते थे। हालांकि उनके भाई ने कोई वसीयत नहीं छोड़ी थी तो अगर बेटे को वे नाजायज साबित कर देते हैं तो चेंग को मृत व्यक्ति की विरासत नहीं मिलेगी। Jian Zhong Li  के भाई के पास अच्छी खासी दौलत थी जिसमें दक्षिण पश्चिम सिडनी में एक मिलियन डॉलर का घर भी शामिल था।

2022 में शव के कान को काटने के मामले में पुलिस के हत्थे चढ़े Jian Zhong ने अब इस बात का खुलासा किया और बताया कि उनका भतीजा चेंग डीएनए टेस्ट के लिए इनकार कर रहा है। ए करंट अफेयर से बात करते हुए ली ने कहा कि उन्होंने 'थोड़े से डीएनए के लिए' कान का एक हिस्सा ले लिया है। ली का मानना ​​है कि उनकी 91 वर्षीय मां को उनके भाई की विरासत का हकदार होना चाहिए। उन्होंने कहा, मां को कुछ भरण-पोषण मिलना चाहिए... क्योंकि उनके रहने की जगह बहुत खराब स्थिति में है।

PunjabKesari

जब उसने यह साबित करने की कोशिश की कि भाई के कान नमूना वैध है तो सबको मालूम पड़ गया कि उसने क्या किया था। दरअसल उन्हें इस बात के लिए फ्यूनरल सर्विस से हस्ताक्षर कराने की जरूरत थी कि कान का टुकड़ा उसी लाश का है। लेकिन वहां अधिकारियो ने साइन करने इनकार कर दिया और मृतक के परिजनों को सतर्क कर दिया। पुलिस ने उनके घर में छापा मारा और कान को जब्त कर लिया गया। जियान ने इस कृत्य के लिए पिछले साल बर्डवुड लोकल कोर्ट में अपना अपराध कबूल कर लिया और उसे 1500 डॉलर (करीब ₹1,00,000) का जुर्माना भुगतना पड़ा। बाद में पुलिस ने बताया कि चेंग ही जियान मिंग ली का वास्तविक और विधायिका पुत्र हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News