सलार की सुनामी में बह गई डंकी, दो दिन में बॉक्स ऑफिस पर की छप्परफाड़ कमाई

punjabkesari.in Sunday, Dec 24, 2023 - 07:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने-माने अभिनेता प्रभास अभिनीत फिल्म ‘सलार: पार्ट 1-सीजफायर' ने रिलीज होने के दो दिनों के भीतर दुनियाभर के सिनेमा घरों की टिकट खिड़की पर 295.7 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म के निर्माताओं ने रविवार को यह जानकारी दी। इस फिल्म का निर्माण ‘होम्बले फिल्म्स' ने किया है और इसके निर्देशक प्रशांत नील हैं। इस फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन ने भी भूमिका निभाई है।

निर्माताओं ने 'सलार' के आधिकारिक 'एक्स' पेज पर कमाई के आंकड़े साझा किए। 'एक्स' पर एक पोस्ट में बताया गया,'' दुनियाभर में टिकट खिड़की पर दबदबा कायम करते हुए 'सलार' ने दो दिनों में 295.7 करोड़ रुपये की कमाई की।'' होम्बले फिल्म्स के अनुसार, 'सलार' ने पहले दिन दुनिया भर में 178.7 करोड़ रुपये की कमाई की जो वर्ष 2023 में किसी भी भारतीय फिल्म के लिए सबसे बड़ी शुरुआत है। ‘सलार' की कहानी दो दोस्तों देवा और वर्धा के इर्द-गिर्द घूमती है जिनकी भूमिका क्रमश: प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन ने निभाई है, जो अंत में कट्टर प्रतिद्वंद्वी बन जाते हैं। यह फिल्म शुक्रवार को तेलुगु, कन्नड़, तमिल, मलयालम और हिंदी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

प्रभास की इस फिल्म के शुरुआती दिन का आंकड़ा शाहरुख खान की 2023 की दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों 'पठान' और 'जवान' से को पार कर गया। ‘पठान' और ‘जवान' ने पहले दिन में दुनियाभर में क्रमशः 106 करोड़ रुपये और 129.6 करोड़ रुपये की कमाई की थी। रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म 'एनिमल' ने पहले दिन 116 करोड़ रुपये की कमाई की थी। ‘सलार: पार्ट 1- सीजफायर' में श्रुति हसन, ईश्वरी राव, जगपति बाबू और श्रिया रेड्डी भी हैं। फिल्म के सीक्वल का नाम 'सलार: पार्ट 2 - शौर्यांग पर्वम' है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News