चक्रवात का असर, ओडिशा में आसमान छू रही सब्जियों की कीमतें, टमाटर पहुंचा 100 के करीब

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 10:46 PM (IST)

भुवनेश्वरः ओडिशा के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान आने की मौसम विभाग की भविष्यवाणी के चलते स्थानीय बाजारों में आलू और प्याज सहित विभिन्न् सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं क्योंकि उपभोक्ता आने वाले दिनों की अनिश्चितता के चलते खरीददारी कर रहे हैं। व्यापारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कटक के छत्र बाजार में मंगलवार को आलू की कीमत 30 रुपये से बढ़कर 50 रुपये प्रति किलो हो गई है। 

ओडिशा की सबसे बड़ी सब्जी मंडियों में से एक कटक बाजार में प्याज की कीमत भी 40 रुपये से बढ़कर 60 रुपये प्रति किलो हो गई है। व्यापारियों ने बताया कि भुवनेश्वर के स्थानीय बाजारों में टमाटर 80 से 100 रुपये किलो बिक रहा है। बींस, बैंगन, भिंडी, फूलगोभी जैसी अन्य सब्जियों की कीमत में भी 10 से 20 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है। 

सब्जी मंडियों में भारी भीड़ है क्योंकि लोग चक्रवात के मद्देनजर पर्याप्त मात्रा में सब्जियां, खासकर आलू और प्याज का भंडार करने में लगे हैं। चक्रवात के 25 अक्टूबर तक ओडिशा तट पर आने की आशंका है। कटक की एक गृहिणी निबेदिता बेहरा ने कहा, "हमें नहीं पता कि राज्य में चक्रवात आने के बाद बाजार की स्थिति कैसी होगी। चक्रवात आने से कीमतों में और वृद्धि हो सकती है। इसलिए, मैंने अपने परिवार के लिए पर्याप्त मात्रा में आलू और प्याज खरीदा है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News