अमेरिका में भारतीय मूल के मशहूर डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, US में चला रहे थे कई Hospital

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 02:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका के अलबामा राज्य के टस्कालूसा शहर में भारतीय मूल के डॉक्टर डॉ. रमेश बाबू पेरामसेटी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पीड़ित की पहचान आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले के निवासी डॉ. पेरामसेटी के रूप में हुई है, जिनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। डॉ. पेरामसेटी 38 साल के अनुभव वाले एक प्रतिष्ठित डॉक्टर थे और उन्होंने लोकल डॉक्टरों की मदद से क्रिमसन केयर नेटवर्क की स्थापना की थी। वह एक प्रसिद्ध चिकित्सक थे जिन्होंने अमेरिका में कई अस्पतालों का संचालन किया।

क्रिमसन केयर नेटवर्क टीम ने सोशल मीडिया पर डॉ. पेरामसेटी की मृत्यु की पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया। बयान में कहा गया, "डॉ. रमेश पेरामसेटी के दुखद निधन की जानकारी हमें मिली है। पेरामसेटी परिवार ने इस कठिन समय में प्राइवेसी बनाए रखने का अनुरोध किया है। उन्हें बहुत सारा प्यार और समर्थन मिला है, और हम उनकी इच्छा के अनुसार उन्हें सम्मानित करना जारी रखेंगे।"

डॉ. रमेश बाबू पेरामसेटी ने मेडिकल कॉलेज ऑफ विस्कॉन्सिन और श्री वेंकटेश्वर मेडिकल कॉलेज से 1986 में ग्रेजुएशन किया था। उनकी विशेषज्ञता आपातकालीन चिकित्सा और पारिवारिक चिकित्सा में थी, और उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य सेवा प्रदान की थी। उन्हें उनके योगदान के लिए कई पुरस्कार भी मिले थे, और वे सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय थे। उन्होंने आंध्र प्रदेश के मेनकुरु हाई स्कूल को लगभग 17 हज़ार डॉलर (लगभग 14.2 लाख रुपये) का दान दिया था। डॉ. पेरामसेटी अपने पीछे पत्नी, दो पुत्र और दो पुत्रियों से भरा परिवार छोड़ गए हैं, जो सभी अमेरिका में बसे हुए हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News