कोरोना को लेकर बोले पीएम मोदी: महामारी से डरें नहीं, बरतें सावधानी

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 05:36 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से बढ़ रहा है,अब तक 166 लोग कोरोना से मर चुके हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि इस महामारी से निपटने के लिए सावधानी बरतना जरूरी है। दूसरों की मदद करना भारत की संस्कृति का एक अहम हिस्सा है। समाज के सभी वर्गों के लोग कोरोना वायरस मुक्त राष्ट्र सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं।प्रधानमंत्री ने पीएम केयर में योगदान देने के लिए स्टार सीमेंट और कल्याण ट्रस्ट की सराहना कीं।
 PunjabKesari
 

मोदी ने कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन से बात की 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरिया गणतंत्र के राष्ट्रपति मून जे इन से गुरुवार को टेलीफोन पर बात की और कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति पर विचार विमर्श किया। दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी के कारण वैश्विक स्वास्थ्य प्रणाली और आर्थिक स्थिति के लिए उत्पन्न विकट स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने अपने अपने देशों में इस महामारी से निपटने के लिए उठाए गए कदमों तथा उपायों पर भी बात की। मोदी ने इस समस्या के लिए कोरिया द्वारा प्रौद्योगिकी आधारित समाधान अपनाए जाने की सराहना की। मून ने इस विकट समस्या से निपटने के लिए इतनी बड़ी आबादी को एकजुट करने के लिए भारत सरकार की प्रशंसा की।

कोरियाई राष्ट्रपति ने भारत में रह रहे कोरियाई नागरिकों की मदद और सहयोग के लिए मोदी को धन्यवाद दिया। मोदी ने भारतीय कंपनियों को चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति के लिए कोरिया गणतंत्र की सरकार के प्रति आभार प्रकट किया। दोनों नेताओं ने दोनों देशों के विशेषज्ञों के बीच संपर्क बनाए रखने और अनुभवों को साझा करने पर भी सहमति जताई। मोदी ने गत वर्ष की अपनी कोरिया यात्रा को याद करते हुए दोनों देशों के बीच बढते संबंधों पर संतोष व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने नेशनल एसेम्बली के लिए होने वाले चुनावों के मद्देनजर मून को शुभकामनाएं भी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News