दोहा में भारतीय आम महोत्सव का आयोजन, उमड़ी आम के शौकीनों की भीड़

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 12:33 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. भारतीय आम महोत्सव, जिसे भारतीय हम्बा के नाम से भी जाना जाता है। इसका सूक वाकिफ में बड़े उत्साह के साथ शुभारंभ हुआ, जिसमें आम के शौकीनों की अच्छी खासी संख्या उमड़ी। इस कार्यक्रम का उद्घाटन विदेश मंत्रालय में प्रोटोकॉल प्रमुख इब्राहिम फखरू और प्रदर्शनी एवं सम्मेलनों के आयोजन के लिए सार्वजनिक प्रतिष्ठान के प्रबंध निदेशक नासिर राशिद अल नैमी सहित कई गणमान्य लोगों की मौजूदगी में हुआ। राजदूत विपुल के साथ-साथ कतर के कई अन्य गणमान्य लोगों ने भी इस अवसर पर अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

PunjabKesari
दोहा कतर में भारतीय दूतावास ने आम की विभिन्न किस्मों में उपस्थित लोगों की महत्वपूर्ण रुचि को उजागर करते हुए इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की। जैसे ही आम के शौकीन महोत्सव के मैदान में उमड़े, जीवंत माहौल ने इस उष्णकटिबंधीय फल के लिए साझा प्रशंसा को दर्शाया।

PunjabKesari
कतर के दोहा में भारतीय दूतावास ने कहा- सूक वाकिफ में भारतीय आम महोत्सव (भारतीय हम्बा) का उद्घाटन हुआ। प्रोटोकॉल प्रमुख, एमओएफए, इब्राहिम फखरू, एमडी,पीईओ, नासिर राशिद अल नैमी, राजदूत विपुल और कई राजदूत तथा कतरी गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। कार्यक्रम में आम के शौकीनों की अच्छी खासी संख्या देखने को मिल रही है। 

PunjabKesari
पूरे महोत्सव के दौरान आगंतुकों को भारतीय आमों के स्वाद और सुगंध के माध्यम से एक संवेदी यात्रा में शामिल होने का अवसर मिला, जो अपनी मिठास और समृद्धि के लिए प्रसिद्ध हैं। पारंपरिक पसंदीदा से लेकर विदेशी किस्मों तक, इस महोत्सव ने भारतीय व्यंजनों और उससे परे आमों की बहुमुखी प्रतिभा और सांस्कृतिक महत्व को प्रदर्शित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News