मरीज की जिंदगी से खिलवाड़, डॉक्टर ने ऑप्रेशन के बाद पेट में छोड़ा कपड़ा!

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2016 - 05:35 PM (IST)

भोपाल: डॉक्टरों की लापरवाही कैसे मरीज की जान पर बन आती है, इसका उदाहरण बानगी बैतूल के जिला अस्प्ताल में देखने को मिला। जानकारी के मुताबिक, यहां के एक डॉक्टर ने ऑप्रेशन के बाद मरीज के पेट में ही कपड़ा छोड़ दिया। दर्द से गुजरते मरीज ने जब इसकी जांच दूसरी जगह से करवाई तो इस लापरवाही का खुलासा हुआ। अब दोबारा ऑप्रेशन कर कपड़ा तो निकल लिया गया है लेकिन अब उन्हें डॉक्टर की धमकी मिल रही है। मामले में सिविल सर्जन जांच करवा रहे है। 

बैतूल के गौठाना इलाके में रहने वाले कादर फजलानी की बीवी हिना उन दिनों प्रसव पीड़ा से गुजर रही थी। 29 नवंबर को 15 को प्रसव पीड़ा के बाद जब वह अस्पताल पहुंची, तो ऑप्रेशन के बाद हिना को एक सुन्दर और स्वस्थ्य बालक पैदा हुआ। शुरू में तो हिना दर्द को सीजर का दर्द समझती रही और समय गुजरता रहा। लेकिन जब हिना का दर्द बढ़ गया तो डाक्टर को दिखाया गया लेकिन डाक्टर जांच करने के बजाय उसे दर्द और एसीडिटी की दवा देती रही।

आखिर दर्द से तड़पती हिना को परिजन नागपुर के एक निजी अस्प्ताल ले गए जहां पेट में कपड़ा होने की बात का पता चला। एक लाख खर्च कर हीना के परिवार ने दोबारा आप्रेशन करवा उसके पेट से कपड़ा निकलवाया। अब डॉक्टर संध्या का कहना है कि उन्होंने तो हिना का ऑप्रेशन ही नहीं किया। उन पर बेबुनियाद आरोप लग रहे है। इस मामले में बवाल मचने के बाद अब अस्पताल के अधीक्षक जांच का भरोसा दे रहे है। अब देखना होगा कि हिना को दर्द देने वाले डॉक्टर को क्या सजा मिलती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News