Lok Sabha Elections 2024: DMK ने 21 सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान, थूथुकुडी से चुनाव लड़ेंगी कानिमोझी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 12:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु में सत्तारूढ़ दल द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने 19 अप्रैल को वाले लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को राज्य की 39 में से 21 सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया और एम. के. कनिमोई, टी.आर. बालू और ए. राजा सहित कुछ मौजूदा सांसदों को पुन: उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने राज्य की शेष 18 सीटें कांग्रेस, वामपंथी दलों और वीसीके सहित अन्य सहयोगियों को आवंटित की हैं।

द्रमुक ने चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची के साथ अपना घोषणापत्र भी जारी किया, जिसमें राज्यपालों की नियुक्ति और अनुच्छेद 356 को समाप्त करने जैसे विषयों को भी शामिल किया गया है। तमिलनाडु में सत्ताधारी पार्टी ने जिन 21 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है उनमें से 11 नए चेहरे हैं। दक्षिण चेन्नई के मौजूदा सांसद तमिझाची थंगापांडियन सहित तीन महिलाओं को भी टिकट दिया है।


द्रमुक ने दयानिधि मारन, एस. जगतरक्षकन, कलानिधि वीरास्वामी, कथिर आनंद और सी.एन. अन्नादुरै को पुन: उम्मीदवार बनाया है। द्रमुक ने अपने घोषणापत्र में राज्यपालों की नियुक्ति पर राज्यों से परामर्श लेने के लिए कदम उठाने, अनुच्छेद 356 को खत्म करने (जो केंद्र को राज्य सरकार को बर्खास्त करने की अनुमति देता है) और पुडुचेरी को राज्य का दर्जा दिलाने का वादा किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News