DLSA ने वर्चुअली आयोजित किया वेबिनार, सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज जस्टिस एके सीकरी रहे मुख्य अतिथि

10/22/2021 8:47:44 PM

नेशनल डेस्कः भारतीय सनदी लेखकार संस्थान के उत्तरी भारतीय क्षेत्रीय परिषद ने वर्चुअल मोड के माध्यम से 22 अक्टूबर 2021 को जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण' (डीएलएसए) के सहयोग से उत्तरी भारतीय क्षेत्रीय परिषद जागरूकता कानूनी श्रृंखला - II  पर वेबिनार सफलता पूर्वक आयोजित किया है। डीएलएसए ने मई और जून 2021 के महीने में उत्तरी भारतीय क्षेत्रीय परिषद जागरूकता कानूनी श्रृंखला - I पर वेबिनार का सफलता पूर्वक आयोजन किया जिसका उद्घाटन दिल्ली उच्च न्यायालय के माननीय न्यायाधीश न्यायमूर्ति विभु भाखरू ने किया।

उत्तरी भारतीय क्षेत्रीय परिषद जागरूकता कानूनी श्रृंखला - I की जबरदस्त प्रतिक्रिया के कारण, एक और वेबिनार उत्तरी भारतीय क्षेत्रीय परिषद जागरूकता कानूनी श्रृंखला - II अस्तित्व में आया जो अधिकतम भागीदारी के साथ एक बड़ी सफलता थी। उक्त वेबिनार में सीए. अविनाश गुप्ता, अध्यक्ष, भारतीय सनदी लेखकार संस्थान के उत्तरी भारतीय क्षेत्रीय परिषद ने स्वागत संबोधन की शुरुआत न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) ए. के. सीकरी, न्यायाधीश, भारत के सर्वोच्च न्यायालय से की, जिन्हें मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, जिन्होंने ड्राफ्टिंग और प्लीडिंग पर कानून: नागरिक कानून के संबंध में मार्गदर्शन किया।फिर उन्होंने अनुभव जैन, न्यायाधीश सहसचिव, डीएलएसए, उत्तर पूर्वका का परिचय दिया जो अतिथि अध्यक्ष व उक्त वेबिनार को सुचारू रूप से और त्रुटिपूर्ण ढंग से संचालितकर ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वेबिनार के दौरान उपस्थित प्रतिभागियों की संख्या 10,000 से अधिक थी। उक्तवेबिनार को जानने में वे काफी जिज्ञासु और ऊर्जावान थे। उनकी सक्रिय भागीदारी उल्लेखनीय थी और संबंधित वक्ताओंने उनकी सभी चिंताओं और शंकाओं का उत्तर देकर प्रसन्नता व्यक्त की। वेबिनार के दौरान समग्र अनुभव समृद्ध और फलदायी रहा। प्रतिभागी काफी खुश थे और उन्होंने इस तरह के औरअधिक वेबिनार आयोजित करने पर जोर दिया। कार्यक्रम का समापन आशीष गुप्ता, जज कम, सचिव, डी. एल. एस. ए. शाहदरा,  द्वारा किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News