दिव्यांश मामले की CBI जांच की सिफारिश

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2016 - 08:35 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र दिव्यांश की मौत की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश की है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने आज ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिव्यांश की मौत की सच्चाई का पता लगाने के लिए इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश कर दी गई है। 

 
उन्होंने उम्मीद जतायी कि जांच जल्दी और निष्पक्ष होगी। बसंत कुंज स्थित रेयान इंटरनेशनल में पहली कक्षा का छात्र दिव्यांश 30 जनवरी को स्कूल के एक टैंक में मृत पाया गया था। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरतने और गैर इरादतन हत्या के आरोप में स्कूल की प्रिंसिपल और चार अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और रेयान समूह के दो शीर्ष अधिकारियों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था। स्कूल प्रशासन का कहना है कि दिव्यांश की मौत टंकी में गिरने के कारण हुई जबकि बच्चे के पिता ने मौत के पीछे किसी साजिश का आरोप लगाते हुए इस मामले की सीबीआई जांच कराने का अनुरोध किया था। 
 
दिव्यांश के पिता ने अपने बच्चे की मौत पर कई सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि दिव्यांश के निजी अंगों सहित शरीर के कई हिस्सों में चोट के निशान मिले हैं जिससे लगता है कि उसके साथ दुराचार किया गया था। उन्होंने यह भी कहा है कि स्कूल प्रिंसिपल ने उन्हें इस बारे में चुप रहने की धमकी दी थी। उनका कहना है कि टंकी से जब दिव्यांश को निकाला गया तो उसकी सांसे चल रही थीं ऐसे में उसे तुरंत अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया और इतना सब होने के बावजूद पुलिस या स्कूल प्रशासन ने उन्हें कुछ भी बताने की जरुरत क्यों नहीं समझी।  
 
दिल्ली के पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी ने दिव्यांश के साथ दुराचार के आरोप पर कहा है कि अब तक की जांच में जो बातें सामने आई है उसमें ऐसा कुछ भी नहीं है जिसके आधार पर यह कहा जा सके कि बच्चे के साथ किसी तरह का दुराचार हुआ था। उन्होंने कहा है कि दिव्यांश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल्ली पुलिस के पास आ चुकी है और रिपोर्ट का अध्ययन किया जा रहा है। जांच का काम पूरा होते ही सच्चाई सबके सामने आ जाएगी।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News