केजरीवाल पर बरसी एशियन गेम्स की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट, बोली- अब सम्मान देने का क्या फायदा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 05, 2018 - 03:34 PM (IST)

नई दिल्लीः एशियन गेम्स की महिला कुश्ती की कांस्य पदक विजेता दिव्या काकरान  आज दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को आज आडे हाथों लिया। महिला पहलवान दिव्या ने केजरीवाल से मुलाकात कर पर्याप्त सुविधा नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। केजरीवाल सरकार ने दिव्या सहित दिल्ली के उन खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया गया था, जो इंडोनेशिया से मेडल जीत कर लौटे हैं। दिव्या ने कहा कि अगर उन्हें बेहतर सरकारी सुविधा मिली होती, तो वो गोल्ड मेडल जीतकर लौट सकती थीं। दिव्या ने कहा कि जब वह एशियन चैंपियनशिप से वापस लौटीं तो उन्होंने सरकार को चिट्ठी लिखकर मदद मांगी थी लेकिन न तो उधर से कोई जवाब आया और न ही सहायता मुहैया करवाई गई।
PunjabKesari
महिला पहलवान ने कहा कि उनके कोच ने अपनी नौकरी छोड़ खुद के पैसों से उनके लिए बादाम आदि का इंतजाम किया। दिव्या ने कहा कि अब ऐसे सम्मान का क्या फायदा। जब खिलाड़ियों को मदद की जरूरत थी तब तो सरकार ने कुछ किया नहीं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को मदद की जरूरत मेडल जीतने से पहले होती है, बाद में नहीं। वहीं निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने भी दिल्ली सरकार की नौकरी देने की पॉलिसी पर सवाल उठाए और कहा कि खिलाड़ियों को राज्य सरकार न तो नौकरी देती है, और न ही कोई और सहूलियतें।
PunjabKesari
निशानेबाज अभिषेक ने हरियाणा सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां खिलाड़ियों को पूरा सम्मान दिया जाता है। हरियाणा सरकार खिलाड़ियों को कई गुना इनामी राशि और बेहतर नौकरी देती है। खिलाड़ियों की शिकायतों और नाराजगी पर केजरीवाल ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि दिल्ली सरकार जल्द ही उनके लिए नई पॉलिसी लेकर आएगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News