विवादित ट्वीट मामलाः रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता को छुट्टी पर भेजा गया

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 08:59 PM (IST)

नई दिल्लीः रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता एस आर राजशेखर को एक विवादित ट्वीट के बाद छुट्टी पर भेज दिया गया है और उनके स्थान पर सेना के जन संपर्क अधिकारी कर्नल अमन आनंद को कार्यवाहक प्रवक्ता बनाया गया है। रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट किया है, कर्नल अमन आनंद ने रक्षा मंत्रालय के कार्यवाहक आधिकारिक प्रवक्ता का कार्यभार संभाला है चूंकि प्रवक्ता छुट्टी पर चली गई हैं।


उल्लेखनीय है कि राजशेखर ने पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल अरूण प्रकाश के एक ट्वीट के जवाब में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों द्वारा उनके पद के दुरूपयोग की बात कही थी। एडमिरल प्रकाश ने रक्षा मंत्रालय के एक सिविल अधिकारी की गाड़ी पर सेना के प्रतीक चिन्ह और फ्लैग की तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट कर कहा था, कि भले ही यह संज्ञेय अपराध नहीं हो लेकिन उन्हें फटकार लगाने की जरूरत है। 


इसके जवाब में राजशेखर ने रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक टविटर हैंडल पर कहा था कि सेवा के दौरान अफसरों के घरों में जवानों के दुरूपयोग का क्या। साथ ही बच्चों को सेना की गाडियों में स्कूल भेजा जाता है और‘मैडम’सरकारी वाहनों में बैठकर शॉपिंग के लिए जाती हैं। उनके इस ट्वीट की सोशल मीडिया में काफी आलोचना हुई जिसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट को हटा दिया और कहा कि यह ट्वीट भूलवश हो गया था और वह इसके लिए माफी मांगती हैं।

PunjabKesari

इसी बीच एडमिरल प्रकाश ने ट्वीट किया, रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता के अनुचित ट्वीट पर उत्तेजित होने के बजाय मेरा सुझाव है कि रक्षा मंत्रालय सिविल एवं सैन्य संबंधों पर उचित ढंग से अपनी बात रखे तथा सैन्य नेतृत्व भी सैन्य अधिकारियों के व्यक्तिगत आचरण पर मंत्रालय के सिविल आधिकारी द्वारा किए गए आक्षेप पर अपना दृष्टिकोण रखे। राज्यसभा के सांसद राजीव चंद्रशेखर ने इसे गंभीर मामला बताते हुए इसकी जांच कराने की मांग की। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News