राफेल समय पर मिल जाता तो बालाकोट हमले का नतीजा कहीं ज्यादा होता: वायुसेना प्रमुख

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2019 - 06:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ ने सोमवार को कहा कि यदि समय पर राफेल लड़ाकू विमान मिल जाते तो बालाकोट हवाई हमलों में परिणाम देश के पक्ष में कहीं ज्यादा होते। उन्होंने कहा कि बालाकोट हवाई हमलों में तकनीक भारत के पक्ष में थी। 
PunjabKesari

धनोआ भविष्य की एयरोस्पेस शक्ति और प्रौद्योगिकी के प्रभाव पर एक संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बालाकोट अभियान में, हमारे पास प्रौद्योगिकी थी और हम बड़ी सटीकता के साथ हथियारों का इस्तेमाल कर सके। बाद में हम बेहतर हुए है क्योंकि हमने अपने मिग -21, बिसॉन और मिराज-2000 विमानों को उन्नत बनाया था।

PunjabKesari
वायुसेना प्रमुख ने कहा कि यदि हमने समय पर राफेल विमान को शामिल कर लिया होता तो परिणाम हमारे पक्ष में और अधिक हो जाते। बता दें कि भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को सीमापार पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी, जिसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी, प्रशिक्षक, शीर्ष कमांडर और जिहादी मारे गए थे। यह कार्रवाई जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद द्वारा किए गए आत्मघाती हमले के ठीक 12 दिन बाद की गई है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News