डीजी जेल हेमंत लोहिया को दी गई अंतिम विदाई, जम्मू के योगी गेट शमशान घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 08:39 PM (IST)

: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (कारागार) हेमंत कुमार लोहिया का बुधवार को यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान परिवार के सदस्य और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

दो दिन पहले लोहिया के घरेलू सहायक ने कथित तौर पर उनकी हत्या कर दी थी।

इस बीच, पुलिस ने कहा कि हत्या के मामले की जांच के दौरान कोई आतंकी पहलू सामने नहीं आया है। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि आरोपी से पूछताछ जारी है और उसके खुलासे का जमीनी स्तर की जांच से सत्यापन किया जा रहा है।

वर्ष 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया (52) सोमवार देर रात शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले थे। उनका गला रेता गया था और उनके शरीर पर जलने के निशान थे।

लोहिया की हत्या के मामले में उनके घरेलू सहायक यासिर लोहार (23) को मंगलवार को कान्हाचक इलाके के एक खेत से गिरफ्तार किया गया था।

PunjabKesari

एडीजीपी ने एक बयान में कहा, "लोहिया की हत्या के मामले की जांच के दौरान कोई आतंकी पहलू सामने नहीं आया है। आरोपी से पूछताछ जारी है और उसके खुलासे का जमीनी स्तर की जांच से सत्यापन किया जा रहा है।"

अधिकारियों ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद बुधवार सुबह लोहिया का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए उनके परिवार को सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार से पहले यहां जिला पुलिस लाइन में वरिष्ठ अधिकारियों, सहकर्मियों समेत सैकड़ों लोगों ने लोहिया को श्रद्धाजंलि दी।

पुष्पांजलि समारोह में लोहिया की पत्नी मधु लोहिया, बेटी और बेटे सहित उनके परिवार के सदस्य मौजूद रहे। पुष्पांजलि समारोह के बाद अधिकारी के पार्थिव शरीर को जोगी गेट श्मशान घाट ले जाया गया, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

आतंकी समूह पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है। हालांकि, मंगलवार को अपराध स्थल का दौरा करने वाले पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने संवाददाताओं से कहा था, "आतंकवादी समूह बेशर्मी से किसी भी चीज की जिम्मेदारी ले लेते हैं।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News