"माफ करके बदला लूंगा" : देवेंद्र फडणवीस ने ‘मैं वापस आऊंगा'' वाले बयान पर ट्रोलर्स को दिया जवाब

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 02:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में 2019 में हुए विधानसभा चुनावों से पहले अपने भावुक बयान ‘मैं वापस आऊंगा' को लेकर ट्रोलिंग (इंटरनेट पर उपहास) का सामना करने वाले राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि वह ऐसे ‘ट्रोलर्स' (मजाक उड़ाने वालों) को माफ करके अपना बदला लेंगे। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के अंतिम दिन विश्वास मत जीतने के बाद फडणवीस ने सदन में यह टिप्पणी की।

राज्य में 2019 के विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता फडणवीस ने कहा था, “मी पुन्हा येइन” (मैं वापस आऊंगा), जिसे लेकर सोशल मीडिया पर कई ‘मीम' (व्यंगात्मक टिप्पणियां) चल रहे थे। चुनाव के बाद शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर भाजपा से नाता तोड़ लिया था। पार्टी ने तब सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। हालांकि, पिछले महीने शिंदे ने शिवसेना के खिलाफ बगावत कर दी थी। पार्टी के ज्यादातर विधायकों ने उनका साथ दिया थे, जिसके चलते उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी।

शिंदे ने 30 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। सोमवार को फडणवीस ने सदन में कहा, “मुझे अपने ‘मैं वापस आऊंगा' बयान के लिए जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। मैं ट्रोलर्स को माफ करके उनसे बदला लूंगा।” विधानसभा में विश्वास मत पर वोटिंग के दौरान विपक्षी दलों के विधायक ‘ईडी, ईडी' कहकर चिल्ला रहे थे। इस पर फडणवीस ने कहा, “यह सच है कि नयी सरकार का गठन ईडी ने किया है, जिसका मतलब एकनाथ और देवेंद्र है।” पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का नाम लिए बिना फडणवीस ने दावा किया कि महाराष्ट्र ने पिछले कुछ वर्षों में ‘नेतृत्व की अनुपलब्धता' देखी है। उन्होंने कहा, “लेकिन, सदन में दो नेता (शिंदे और खुद) हैं, जो लोगों के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे।”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News