सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलते करवाया जा रहा है विकास

punjabkesari.in Friday, Aug 05, 2022 - 08:53 PM (IST)

चण्डीगढ, 5 अगस्त - (अर्चना सेठी )हरियाणा के बिजली, अक्षय ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और अब गांवों में भी शहरों की तर्ज पर कार्य करवाये जा रहे हैं ।बिजली मंत्री ने सिरसा जिला के गांव रोड़ी, देसूखुर्द, अलीकां, ढाबां का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।

बिजली मंत्री ने कहा कि  हरियाणा सरकार निरंतर प्रदेश के विकास व सुविधाओं के विस्तार को लेकर कार्य कर रही है। सरकार द्वारा हर क्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है ताकि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को योजनाओं व कार्यों का लाभ पहुंचे। प्रदेश में खेल, शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार आदि क्षेत्रों में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीब व कामगार वर्ग को सुदृढ करने की दिशा में काम किया जा रहा है। सरकार अपने लक्ष्य में सफल भी हो रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में साढ़े सात सालों के दौरान पूरे प्रदेश में समान विकास कार्यों के साथ-साथ आमजन को सरकार की योजनाओं व सुविधाओं का लाभ सरलता से मिले, इसके लिए गंभीरता से कार्य किए जा रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास व सबका प्रयास की नीति पर चलकर विकास करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अपनी सकारात्मक सोच के साथ काम करते हुए आगे बढ़ रही है और पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कृतसंकल्प है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Related News

Recommended News