निष्पक्ष रूप से करें गांव का विकास

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 05:32 PM (IST)


चण्डीगढ़, 3 दिसम्बर - (अर्चना सेठी) हरियाणा के सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की अतिरिक्त निदेशक तथा यमुनानगर के सरस्वती नगर खण्ड के गांव नगला जागीर की ग्राम संरक्षक वर्षा  खनगवाल  ने नव निर्वाचित सरपंच व पंचों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई और उन्हें नए दायित्व के लिए बधाई दी।

उन्होंने ग्राम नगला जागीर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में गांव के नव निर्वाचित सरपंच नागपाल नरवाल, पंच पुनीत कुमार, रवि कुमार, कमलजीत सिंह, अल्का सोनी, ऊषा देवी, सतविंन्द्र कौर, संदीप कौर व अमरनाथ को शपथ दिलाई दी।

 वर्षा  खनगवाल ने नव निर्वाचित सरपंच एवं पंचों से आहवान किया कि वे बिना किसी भेद-भाव के निष्पक्ष रूप से गांव के लोगों की सेवा करें और गांव के विकास में अपनी अहम भूमिका निभाएं । उन्होंने कहा कि गांव के लोगों ने काफी उम्मीदों के साथ नव निर्वाचित जन प्रतिनिधियों कोे जो जिम्मेवारी दी उसको पूरी तरह से निभाकर गांव के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। ग्रामवासियों की सभी समस्याओं का सही ढंग से आंकलन करके उन्हें समय पर सुलझाएं और अपने गांव को खुशहाल बनाएं ।


उन्होंने कहा कि जन प्रतिनिधि ग्रामवासियों की सलाह से ही विकास कार्य करवाएं व समय-समय पर ग्राम सभा का आयोजन करवाएं । सभी पंचायत जन प्रतिनिधि अपने गांवों में विकास करवाकर हरियाणा प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें। इसके उपरांत गांव नगला जागीर की ग्राम संरक्षक श्रीमती वर्षा  खनगवाल ने गांव की आंगनवाड़ी केन्द्र व स्कूल का निरीक्षण कर आंगनवाड़ी केन्द्र में रजिस्ट्रर चैक किया और बच्चों से बातचीत की। उन्होंने आंगनवाड़ी केन्द्र की वर्कर से अंडरवेट बच्चों की जानकारी ली। इस अवसर पर सहायक सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी स्वर्ण सिंह, स्कूल अध्यापक अनिल कुमार सहित अन्य गणमान्य ग्रामवासी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News