महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख बोले- न्यायाधीश लोया मौत मामले की फिर हो सकती है जांच

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 07:12 PM (IST)

नेशनल डेस्कः 2014 में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बीएच लोया की मौत की जांच फाइल फिर खुल सकती है। महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री ने दोबारा जांच करने के संकेत दिए हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने गुरुवार को कहा कि सरकार के पास 2014 में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बीएच लोया की मौत का जांच दोबारा कराने का विकल्प खुला हुआ है।

गृहमंत्री देशमुख ने पत्रकारों से कहा कि ‘हमारी सरकार ने लोया मौत मामले की दोबारा जांच कराने का विकल्प खुला रखा है। कुछ लोग मामले को दोबारा खोलने की मांग को लेकर आज मुझसे मिल रहे हैं। मैं उन्हें सुनूंगा और अगर जरूरी हुआ, तो दोबारा जांच कराई जाएगी।’

जब देशमुख से पूछा गया कि क्या लोया का परिवार उनसे मिलने वाला है, तो उन्होंने कहा कि वह इसका खुलासा नहीं करना चाहते हैं। इस बीच, देशमुख ने उन पुलिस अधिकारियों की प्रशंसा की जिन्होंने भगोड़े माफिया सरगना एजाज लकड़वाला को बुधवार की रात पटना से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि माफिया की बेटी शिफा शेख ने अपने पासपोर्ट पर पिता का नाम ‘ मनीष आडवाणी’ दर्ज कराया था।

देशमुख ने कहा, ‘वह फर्जी पासपोर्ट मामले में गिरफ्तार की गई थी और लकड़वाला की गिरफ्तारी उससे पूछताछ के आधार पर हुई। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि मनीष आडवाणी कौन है।’

गौरतलब  है कि गुजरात के चर्चित सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे न्यायामूर्ति लोया की एक दिसंबर 2014 को नागपुर में उस समय दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी, जब वह अपने एक सहयोगी की बेटी की शादी में शामिल होने गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News