गलवान घाटी में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी बनीं राजस्व विभाग की डिप्टी कलेक्टर

punjabkesari.in Sunday, Aug 16, 2020 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लद्दाख में गलवान घाटी में भारत-चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में शहीद हुए कर्नल संतोष बाबू की पत्नी ने तेलंगाना सरकार में राजस्व विभाग की डिप्टी कलेक्टर के तौर पर ज्वाइन कर लिया है। शहीद संतोष बाबू की पत्नी ने इसकी रिपोर्ट तेलंगाना सरकार को सौंप दी है। तेलंगाना सरकार ने शहीद कर्नल की पत्नी संतोषी को इस पद पर नियुक्त किया था और उन्होंने हैदराबाद के बीआरकेआर भवन में मुख्य सचिव सोमेश कुमार को रिपोर्ट सौंप दी। मुख्यमंत्री ने अपने सचिव स्मिता सभरवाल से कहा था कि वो संतोषी की मदद तब तक करें जबतक उन्हें अपने काम की पूरी जानकारी नहीं मिल जाती।

PunjabKesari

बता दें कि 15 जून को गलवान घाटी में हुई घटना के बाद 22 जून को मुख्यमंत्री राव ने शहीद संतोष बाबू के परिजनों से सूर्यपेट शहर जाकर भेंट की थी और साथ ही शहीद के परिजनों को पांच करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि भी दी थी। इस दौरान उन्होंने शहीद की पत्नी को हैदराबाद के बंजारा हिल्स में 711 स्क्वायर गज जमीन के कागजात और नौकरी से संबंधित दस्तावेज सौंपे थे।

PunjabKesari

गलवान में भारत-चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 जवान शहीद हो गए थे। 39 वर्षीय कर्नल संतोष बाबू भी इनमें से एक थे। शहीद कर्नल संतोष बाबू ने बड़ी बहादुरी के साथ चीनी सैनिकों का सामना किया था। वे अपने पीछे माता-पिता, पत्नी, नौ साल की बेटी और चार साल का बेटा छोड़ गए हैं। लद्दाख में अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News