किसान बिल और प्रापर्टी टैक्स वापस लेने की मांग, नेशनल पैंथर्स पार्टी का जोरदार विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 08:55 PM (IST)

साम्बा : सरकार द्वारा आम जनता व किसानों के लिए लागू किए जा रहे कानूनों के खिलाफ  नेशनल पैंथर्स पार्टी ने आज रामगढ़ में रोष प्रदर्शन किया। रामगढ़ तहसील कार्यालय में पैंथर्स पार्टी के जिला प्रधान यशपाल शर्मा द्वारा आयोजित किए गए विरोध -प्रदर्शन में पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह, पूर्व मंत्री यशपाल कुंडल मुख्य तौर पर उपस्थित रहे। पार्टी नेता यशपाल शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिल किसानों के हित में नहीं हैं व इन्हें सिर्फ  कार्पोरेट कंपनियों के मुनाफे को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसके अलावा नगर पालिका क्षेत्राधिकारों में प्रॉपर्टी टैक्स लागू करने पर भी सरकार की आलोचना की गई।

शर्मा ने कहा कि इससे कस्बों में रहने वाले लोगों पर बोझ पड़ेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जमीन-संपत्ति की खरीफ -फ रोख्त पर पंद्रह फ ीसदी प्रॉपर्टी टैक्स लगाने की योजना बनाई है जो सरासर गलत है।  वहीं पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह तथा पूर्व मंत्री यशपाल कुंडल ने भी सरकार की नीतियों की आलोचना की और भाजपा को आड़े हाथोंं लिया। हर्षदेव सिंह ने किसान बिल और प्रापर्टी टैक्स लगाने का फैसला वापस लेने की मांग करते हुए जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की भी मांग उठाई।

इसके साथ ही 4जी इंटरनेट की बहाली और किसानों को मुआवजा देने की भी मांग उठाई। बाद में पैंथर्स पार्टी नेता व कार्यकर्ता रामगढ़ कस्बे में रोष मार्च करते हुए तहसीलदार कार्यालय पहुंचे और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के नाम का अपनी मांगों का लिखित ज्ञापन तहसीलदार गोपाल चंद को सौंपा। प्रदर्शन में अमरजीत सिंह, तलवीर सिंह, सतपाल चौधरी, सेठी चौधरी, गुरचरण सिंह, पूरन सिंह सहित किसान व आम लोग शामिल रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News