दिल्ली को मिला पूर्ण राज्य का दर्जा तो भाजपा के वोट मांगेगी ''AAP''- अरविंद केजरीवाल

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 09:32 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जे को लेकर बयान दिया है। उन्होंने विधानसभा में कहा, “मैं बीजेपी को 2019 के चुनाव के पहले बता देना चाहता हूं, अगर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिला तो हम यह कोशिश करेंगे कि दिल्ली का हर एक वोट आपके पक्ष में जाए। आम आदमी पार्टी आपके लिए प्रचार करेगी।


केजरीवाल ने कहा कि अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो दिल्ली के नागरिक ‘ बीजेपी दिल्ली छोड़ो’ का बोर्ड उठा लेंगे। रविवार को ही केरजरीवाल ने कहा था कि महात्मा गांधी ने ब्रटिश शासन के दौरान ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ शुरू किया था और अब आम आदमी पार्टी “ एलजी दिल्ली छोड़ो” अभियान शुरू करेगी।

आप कार्यकर्ता 300 जगहों पर करेंगे सभाएं
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि 1947 में भारत को आजादी मिली और सभी ब्रिटिश वायरसराय हटा दिए गए, लेकिन दिल्ली में उप-राज्यपाल (एलजी) को वायसराय की जगह नियुक्त कर दिया गया। अपने अभियान के पहले चरण के बारे में केजरीवाल ने कहा कि आप नेता, विधायक और कार्यकर्ता 17 जून से 24 जून तक राष्ट्रीय राजधानी में 300 जगहों पर सभाएं करेंगे।

केरजरीवाल ने बैठक के बाद ट्वीट किया, AAP की दिल्ली इकाई के वार्ड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। दिल्ली के घर-घर में पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने का मुद्दा लेकर जाने की रणनीति बनाई, अगले साल के लोकसभा चुनावों से पहले AAP ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे को अपना प्रमुख एजेंडा बनाया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News