Delhi: न्यू अशोक नगर में भरभराकर गिरी सरकारी स्कूल की दीवार, आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों को पहुंचा नुकसान

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 10:21 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में पिछले पांच दिनों से लगातार बारिश हो रही है। दिल्ली में बारिश से सड़कें जलमग्न हैं। तो कई जगहों पर जान-माल का नुकसान भी हुआ है। राजधानी के न्यू अशोक नगर में एक सरकारी स्कूल की दीवार भरभराकर गिर गई। इस घटना में कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। प्रत्यक्षदर्शी प्रेम चंद ने बताया, " कुल 7-8 कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं। 5-6 निजी वाहन हैं और दो एंबुलेंस हैं। बारिश के कारण दीवार पहले से ही झुकी हुई थी। हादसा दोपहर करीब 3.30 बजे हुआ।"


पार्क में पानी भरने से 7 साल के बच्चे की मौत
इससे पहले रोहिणी के सेक्टर 20 स्थित एक पार्क में भरे पानी में डूब जाने से सात वर्षीय एक बच्चे की मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शनिवार शाम को उस समय हुई जब बच्चा पार्क में खेल रहा था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "शनिवार शाम करीब साढ़े छह बजे अमन विहार पुलिस थाने में रोहिणी सेक्टर 20 स्थित एक पार्क में एक बच्चे के डूब जाने की घटना की सूचना पीसीआर कॉल पर मिली।"

अधिकारी ने बताया कि पुलिस की एक टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और उसे बताया गया कि बच्चे को अस्पताल ले जाया गया है, जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पार्क में बारिश के कारण पानी भर गया था जिसमें डूब जाने से बच्चे की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि मृतक के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर ली गई है। अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले में आवश्यक कार्रवाई की गई है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस घटना का वास्तविक कारण पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाल रही है।

करंट से 13 वर्षीय बच्चे की मौत
वहीं, रनहोला इलाके में क्रिकेट खेलते समय बिजली के खंभे के संपर्क में आने से 13 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि रनहोला इलाके में जब किशोर क्रिकेट खेल रहा था उस दौरान यह घटना हुयी। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) जिमी चिराम ने कहा, ‘‘हमें शनिवार की दोपहर करीब एक बजकर 27 मिनट पर रनहोला पुलिस थाने में एक पीसीआर कॉल मिली, जिसमें बिजली का करंट लगने से एक लड़के की मौत की सूचना दी गई।''

डीसीपी चिराम ने बताया कि पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उन्हें बताया गया कि किशोर कोटला विहार फेज-2 में क्रिकेट खेल रहा था, तभी वह गौशाला को बिजली की आपूर्ति करने वाले लोहे के खंभे के संपर्क में आ गया और करंट लगने से उसकी मौत हो गई। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News