उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके में हिंसा, लोगों ने एक-दूसरे पर फेंके पत्थर...कई मेट्रो स्टेशन ब

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 04:06 PM (IST)

नई दिल्लीः नागरिकता कानून संशोधन (CAA) को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके में मंगलवार को भी हिंसा जारी रही। दो गुटों के लोग लाठियां और छड़ लेकर सड़कों पर निकल आए और एक-दूसरे पर हमला किया। वहीं इसी दौरान एक न्यूज एजेंसी के रिपोर्टर को भी उपद्रवियों ने धमकी दी। उपद्रवियों ने मीडिया कर्मियों से भी धक्कामुक्की की और उन्हें घटनास्थल से खदेड़ दिया गया। मौजपुर में आक्रोशित भीड़ ने भड़काऊ नारे लगाते हुए एक मोटरसाइकिल में आग लगा दी।

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले उपद्रवियों ने आज सुबह भी मौजपुर-बाबरपुर भी पत्थरबाजी की और फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। दिल्ली के करावल नगर गोंडा चौक में आज सुबह करीब 6 फायर ब्रिगेड को फोन करके आग की सूचना दी गई थी जब मौके पर अधिकारी पहुंचे तो उनकी एक गाड़ी को उपद्रवियों ने आग लगा दी और दो गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है। घटना में तीन दमकलकर्मी घायल हुए हैं, उन्हें पत्थरबाजी से चोट लगी है।

PunjabKesari

उपद्रवियों के कई गाड़ियों समेत 5 बाइकों और दुकानों में भी आग लगा दी। वहीं दुकानों में तोड़फोड़ के अलावा लूटपाट की भी खबरें हैं। गोकलपुरी टायर मार्केट की 20 दुकानें जलकर राख हो गई हैं। बता दें कि सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में काफी हिंसा हुई। इसके बाद दिल्ली में सात जगहों पर पथराव और आगजनी हुई. दिल्ली हिंसा में अबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल भी शामिल हैं। साथ ही 100 से ज्यादा घायल हैं।

PunjabKesari

धारा 144 लागू, मेट्रो स्टेशन और स्कूल-कॉलेज बंद
एहिताहतन जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सभी स्कूल-कॉलेज आज बंद रहेंगे। पूरे इलाके में पुलिस फोर्स की भारी तैनाती की गई है। दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

PunjabKesari

अमित शाह ने आधी रात तक की बैठक
दिल्ली हिंसा पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद से लौटने के तुरंत बाद बड़ी बैठक की। रात 11 बजे से डेढ़ बजे तक चली इस बैठक में गृह सचिव, इंटेलिजेंस ब्यूरो चीफ, दिल्ली पुलिस कमिश्नर और गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी शामिल हुए। शाह ने हालात पर कड़ी नजर रखने का आदेश दिया है।

PunjabKesari

बता दें कि सोमवार दोपहर को करीब 3.45 पर बाबरपुर इलाके में सीएए समर्थकों पर कुछ लोगों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। इशके बाद इलाके में तनाव की स्थिति हो गई। देखते ही  देखते उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा काफी बढ़ गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News