दिल्ली हिंसा में एकतरफा कारर्वाई को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी नेताओं ने कोविंद को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 06:21 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा में पुलिस की जांच पड़ताल को लेकर उठ रहे सवालों और पीड़ितों के खिलाफ एकतरफा कारर्वाई के मामले में कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के नेताओं ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलाकर एक ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस नेता अहमद पटेल, भाकपा नेता डी राजा, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, डीएमके की कनिमोझी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने राष्ट्रपति से मुलाकात की और दिल्ली हिंसा मामले में राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा। 

उन्होंने कहा कि पुलिस रिपोर्ट में केंद्रीय गृह मंत्रालय के इशारे पर नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वालों को निशाना बनाया जा रहा है जबकि सत्ताधारी दल के नेताओं के भड़काऊ भाषण के खिलाफ कोई कारर्वाई नहीं की गई। सत्ताधारी दल के वरिष्ठ नेताओं के अलावा कैबिनेट मंत्री ने भड़काऊ भाषण दिए हैं। 

विपक्ष के नेताओं ने कोविंद को सौंपे पत्र में यह भी कहा कि कईं बेकसूर मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, मशहूर विद्वानों तथा राजनीतिक नेताओं को दिल्ली हिंसा की जांच में पुलिस ने निशाना बनाया। साम्प्रदायिक हिंसा में शामिल साजिशकर्ताओं को बचाने के लिए जांच के नाम पर साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हिंसा में पीड़ित लोगों को ही गिरफ्तार किया जा रहा है जबकि अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा को लेकर बुधवार को दिल्ली पुलिस ने 17,500 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया था। पुलिस ने आरोपपत्र में दावा किया है कि आरोपों को साबित करने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News