दिल्ली हिंसाः सोनिया-राहुल, प्रियंका समेत स्वरा भास्कर के खिलाफ FIR के लिए दिल्ली HC में अर्जी

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 03:06 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा और अन्य के लिए खिलाफ कथित रूप से घृणा भाषण देने के सिलसिले में एफआईआर (FIR) दर्ज कराने की मांग वाली कई याचिकाएं गुरुवार को दायर की गईं। इतना ही नहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के खिलाफ भी FIR दर्ज करने की मांग की गई है। इन याचिकाओं में से एक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ भी कथित तौर पर घृणा भाषण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया है।

PunjabKesari

याचिका में कथित घृणा भाषणों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने का अनुरोध भी किया गया। बता दें कि स्वरा में दिल्ली में उपद्रवियों द्वारा की गई फायरिंग में मारे गए हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत पर ट्वीट किया था। स्वरा ने प्रदर्शनकारियों के लिए लिखा था- आगे बढ़ों और पत्थर फेंको...दिल्ली पुलिस के लिए तालियां। कर्तव्य की उपेक्षा के चलते तुमने एक अपने को खोया है।

PunjabKesari

स्वरा यहां शहीद दिल्ली पुलिस के हवलदार रतनलाल की बात कर रही है। स्वरा के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया पर लोगों ने उन पर इस तरह भड़काऊ टिप्पणी करने को लेकर लताड़ भी लगाई थी। वहीं हिंदू सेना की ओर से दायर एक याचिका में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी और अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी घृणा भाषण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की गई। याचिका में AIMIM के मुंबई से विधायक वारिस पठान पर कथित घृणा भाषण देने का आरोप लगाते हुए दावा किया गया कि उनके बयान से ही दिल्ली में साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न हुआ, जिनमें कई लोगों की जान गई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News