नहीं टला अभी खतरा, दिल्ली में छिपे हैं दो आतंकी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 10:10 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली और यूपी पर आतंकी खतरा अभी टला नहीं है, क्योंकि राजधानी या यूपी में आईएसआईएस के दो आतंकी छिपे हुए हैं। दिल्ली स्पेशल सेल के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के आतंकी अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकीम से मिले इनपुट से पता चला है कि दो आतंकी राजधानी में उस दिन पहुंचे थे और उससे मिलने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही वह पकड़ा गया। जिसके बाद दोनों आतंकी फरार हो गए। अब ये कहां हैं, ये पता नहीं है, इसलिए इनकी तलाश के लिए अलर्ट जारी किया गया है। 

PunjabKesari

आतंकियों के पास दिल्ली दहलाने का प्लान?
अब तक की पूछताछ में ये साफ है कि इस बार टारगेट दिल्ली थी और उसमें भीड़-भाड़ वाले इलाके शामिल थे। लेकिन कौन से, इसके बारे में तुस्तकीम ज्यादा जानकारी नहीं दे पाया। नतीजतन दिल्ली पुलिस उसके दो साथियों की तलाश में जुट गई है, क्योंकि उन्हीं दोनों के पास दिल्ली का पूरा प्लान है।

दिल्ली और यूपी में सघन तलाशी अभियान
आतंकी मुस्तकीम कभी भी एक फोन को ज्यादा लंबे समय तक इस्तेमाल नहीं करता था, उसके पास से 10 मोबाइल की जानकारी मिली है, जिनके जरिए वह पाक और विदेशों में भी संपर्क करता था। उसके तार दिल्ली के तिहाड़ जेल से भी जुड़े पाए गए हैं, क्योंकि एक माह पहले जेल में बाद एक कथित आतंकी से बातचीत करना उसने कबूल किया है।  

पत्नी को बनाया जा सकता है सरकारी गवाह
सूत्रों के मुताबिक मुस्तकीम की पत्नी जांच में सहयोग कर रही है। पति के आतंकी बन जाने की जानकारी पत्नी व उसके भाई को थी। सेल पत्नी को सरकारी गवाह बनाने पर विचार कर रही है। सरकारी गवाह बनने के लिए तैयार हो जाने पर उसे गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। मुस्तकीम के पकड़े जाने के बाद से उसकी पत्नी का भाई साला लखनऊ स्थित अपने घर से फरार है। सेल उसे गिरफ्तार कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News