महाशिवरात्रि 2024: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन मार्गों से बचें

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 06:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (डीटीपी) ने शुक्रवार (8 मार्च) को मनाई जाने वाली महाशिवरात्रि 2024 उत्सव के मद्देनजर एक एडवाइजरी जारी की है। यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए शहर के कई इलाकों में यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित/डायवर्ट की जाएगी।

डीटीपी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, “यातायात सलाह: 08 मार्च, 2024 को गुरुजी का आश्रम, भट्टी माइंस और श्री आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ मंदिर, छतरपुर में महाशिवरात्रि उत्सव के मद्देनजर विशेष यातायात व्यवस्था प्रभावी होगी। राष्ट्रीय राजधानी में गुरुजी का आश्रम, भट्टी माइंस और छतरपुर में श्री आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ मंदिर में शुक्रवार को सुबह 6 बजे से रात 11:30 बजे तक या उत्सव समाप्त होने तक महा शिवरात्रि मनाई जाएगी। इन स्थानों पर लगभग 1,50,000 श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

महाशिवरात्री पर दिल्ली की इन सड़कों और जंक्शनों पर यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा:

भट्टी माइंस रोड
बंध रोड
संत श्री नागपाल (एसएसएन) मार्ग
सीडीआर चौक
अणुव्रत मार्ग
अब्दुल गफ्फार खान मार्ग (वसंत कुंज रोड)
महरौली-गुड़गांव रोड
महरौली-बदरपुर रोड
डेरा रोड
वाई-प्वाइंट छतरपुर
मुख्य छतरपुर रोड
100 फीट रोड जंक्शन
अँधेरिया मोरे
मंडी रोड
अरबिंदो मार्ग

डीटीपी ने कहा कि भट्टी माइंस रोड, बंद रोड, छतरपुर रोड और संत श्री नागपाल मार्ग पर भारी और मध्यम वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को भी नियंत्रित किया जाएगा। हालाँकि, सभी आपातकालीन वाहनों को अपने गंतव्य तक पहुँचने की अनुमति होगी। इसने आपातकालीन वाहनों को महरौली-गुरुग्राम रोड लेने और डेरा रोड और मंडी रोड से बचने की सलाह दी।

यातायात पुलिस ने यात्रियों को उल्लिखित सड़कों से बचकर/बाईपास होकर सहयोग करने और यदि संभव हो तो मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की भी सलाह दी। इसने यात्रियों से कहा कि वे किसी भी असुविधा के मामले में ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर 1095/011-25844444 और व्हाट्सएप नंबर 8750871493 पर संपर्क करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News