दिल्ली दंगे-दिल्ली विधानसभा समिति की FB को आखिरी चेतावनी, पैनल के सामने पेश हों अधिकारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 15, 2020 - 02:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः दिल्ली विधानसभा की शांति व सद्भाव समिति ने दिल्ली दंगों में फेसबुक की भूमिका पर सवाल उठाए थे। समिति फेसबुक इंडिया के उपाध्यक्ष व प्रबंध निदेशक अजीत मोहन को समन भेजा था और पैनल के सामने पेश होने को कहा गया। हालांकि फेसबुक के अधिकारी मंगलवार को पेश नहीं हुए। फेसबुक की तरफ से इस समन पर जवाब आया कि वे पहले ही इस मामले में संसदीय पैनल के समक्ष पेश हो चुके हैं। वहीं समिति ने कहा कि हेट स्पीच को लेकर हमारी तरफ से फेसबुक को यह आखिरी चेतावनी है कि वो पैनल के सामने पेश हो, इसके बाद एक्शन लिया जाएगा।

 

फेसबुक ने समिति के समन पर लिखित में जवाब दिया कि इसी महीने की शुरुआत में हमारी कंपनी के अधिकारी पैनल के सामने पेश हो चुके हैं और तब भी हमने अपनी बात स्पष्ट की थी इसलिए जो अब समन भेजा गया है उसे वापिस लिया जाए।  फेसबुक के लिखित जवाब पर शांति और सौहार्द समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने कहा कि यह दिल्ली विधानसभा और दिल्ली के 2 करोड़ लोगों का अपमान है। कमेटी के चेयरमैन राघव चड्ढा की अध्यक्षता वाली शांति व सद्भाव समिति ने फरवरी 2020 में हुए दिल्ली दंगों के लिए फेसबुक को भी जिम्मेदार ठहराया है।

 

समिति का कहना है कि फेसबुक ने सत्तापक्ष से जुड़े लोगों के तीखे व समाज में वैमनस्य फैलाने वाले बयानों व लिखित टिप्पणियों को नजरअंदाज किया है। समिति ने 15 सितंबर को फेसबुक के उपाध्यक्ष व प्रबंध निदेशक अजीत मोहन को पेश होने को कहा था। चड्ढा ने कहा कि फेसबुक दिल्ली विधानसभा की समिति से भाग रही है, कंपनी कुछ छुपा रही है, ऐसा लगता है जो आरोप दिल्ली दंगों के बारे में फेसबुक पर लगे हैं, शायद वो सही हैं। चड्ढा ने कहा कि यह आखिरी मौका है अजीत मोहन पेश हों ,वर्ना समिति वारंट भी भेज सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News

Recommended News