निक्की यादव मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, बताया- हत्या के बाद मिटा दिया फोन का डेटा

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 09:10 PM (IST)

नई दिल्लीः साहिल गहलोत ने अपनी महिला मित्र निक्की यादव की हत्या करने के बाद उसके मोबाइल फोन से चैट और अन्य डेटा मिटा दिये थे। यह जानकारी पुलिस ने बृहस्पतिवार को दी। आरोपी के कबूलनामे के अनुसार, उसने पुलिस को बताया कि उसने घटना से करीब 15 दिन पहले यादव का उत्तमनगर स्थित घर छोड़ दिया था, लेकिन नौ फरवरी को अपनी सगाई के बाद, वह फिर वहां गया और उसके साथ रात बिताई। अधिकारी ने बताया, ‘‘यादव ने पहले ही उसके साथ गोवा जाने की योजना बना ली थी और पहले से ही अपना टिकट बुक कर लिया था, लेकिन जब उसने एक यात्रा ऐप के माध्यम से गहलोत का टिकट बुक करने की कोशिश की, तो उसका टिकट बुक नहीं हो सका। इसलिए उन्होंने अपनी योजना बदल दी और हिमाचल प्रदेश जाने का फैसला किया।''

अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों गहलोत की कार में निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन गए, जहां उन्होंने पाया कि उन्हें आनंद विहार बस टर्मिनस से बस पकड़नी होगी, लेकिन जब वे वहां पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि बस कश्मीरी गेट आईएसबीटी से रवाना होगी।'' अधिकारी के अनुसार दोनों ने गूगल मैप का इस्तेमाल किया और दिलशाद गार्डन से रास्ता लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार कश्मीरी गेट फ्लाईओवर से वे निगम बोध घाट की ओर निकले।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि निगम बोध घाट के बाहर दोनों के बीच झगड़ा हुआ, जिसमें उसने महिला की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि यादव का शव गहलोत के बगल में था और गहलोत ने यादव के फोन से सारा डेटा मिटा दिया और अपने ढाबे पर पहुंचा। उन्होंने कहा कि वह मजनू का टीला बाईपास, मधुबन चौक, पश्चिम विहार, जनकपुरी और उत्तम नगर से होते हुए मित्राओं गांव पहुंचा। उन्होंने कहा कि गहलोत भी यादव से शादी करना चाहता था, लेकिन उनका परिवार इसके लिए तैयार नहीं था। सूत्रों ने बताया कि उसका परिवार चाहता था कि वह उसकी पसंद की लड़की से शादी करे। सूत्रों के अनुसार हत्या के दो दिन बाद जब यादव के पिता उससे संपर्क नहीं कर पाए तो उन्होंने गहलोत का नंबर ढूंढकर उससे संपर्क किया।

सूत्रों ने बताया कि यादव के पिता ने उससे दो बार बात की और अपनी बेटी के बारे में पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार साहिल ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी किसी यात्रा पर गई है और वह इससे ज्यादा कुछ नहीं जानता। सूत्रों के अनुसार गहलोत ने यादव के पिता से कहा कि चूंकि उसकी शादी हो रही है इसलिए वह उसके साथ नहीं गया। सूत्रों ने कहा कि उसने उसके पिता से यह भी कहा कि जाने से पहले वह अपना फोन उसके पास छोड़ गई थी।

सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने गहलोत के पास से यादव का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है और मिटाये गए डेटा को फिर से हासिल करने के लिए उसे फॉरेंसिक प्रयोगशाला भेजा जाएगा। सूत्रों ने बताया कि गहलोत ने मोबाइल फोन अपनी शादी के बाद निपटाने की योजना बनाई थी, लेकिन इससे पहले कि ऐसा कुछ होता, एक साझा मित्र को अपराध की भनक लग गई और उसने पुलिस को सूचित कर दिया। यादव का शव हत्या के चार दिन बाद मंगलवार सुबह ढाबे के रेफ्रिजरेटर से बरामद किया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News