Republic Day परेड रिहर्सल से पहले दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल से पहले दिल्ली पुलिस ने इसके सुचारु आयोजन के लिए मार्गों पर व्यापक यातायात व्यवस्थाओं और प्रतिबंधों को लेकर परामर्श जारी किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि गणतंत्र दिवस, 2020 के परेड रिहर्सल 17, 18, 20 और 21 जनवरी को विजय चौक से होते हुए इंडिया गेट तक राजपथ पर आयोजित होंगे। पुलिस ने बताया कि राजपथ पर परेड की निर्बाध आवाजाही को सुगम बनाने के लिए रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड पर सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक यातायात पर प्रतिबंध होगा। विजय चौक से इंडिया गेट तक भी राजपथ यातायात के लिए बंद रहेगा।

 

यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यातायात का मार्ग परिवर्तित होने के कारण इन तीन मार्गों पर जाम रहने की आशंका है। मोटरवाहन चालकों से धैर्य बनाए रखने, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करने तथा सभी चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों के निर्देश को मानने का अनुरोध किया जाता है। यातायात परामर्श में उन वैकल्पिक मार्गों का सुझाव दिया गया है जिनका मोटरवाहन चालक इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

पुलिस ने एडवाइजरी में ये कहा

  • वे रिंग रोड होते हुए राजघाट जाने के लिए उत्तरी और दक्षिणी गलियारे में शामिल रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, आईपी फ्लाईओवर का अनुसरण कर सकते हैं।
  • मंदिर मार्ग जाने के लिए यात्री मदरसा, लोधी रोड टी-प्वाइंट होते हुए अरबिंदो मार्ग, एम्स चौक, रिंग रोड-धौला कुआं और शंकर रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • यात्रा परामर्श के अनुसार पूर्वी और पश्चिमी गलियारा के मोटरवाहन चालकों को मथुरा रोड और लोधी रोड पर रिंग होते हुए भैरों मार्ग का अनुसरण करने की सलाह दी गई है।
  • एम्स चौक जाने के लिए यात्री मंदिर मार्ग होते हुए रिंग रोड-धौला कुआं से जा सकते हैं।
  • रिंग रोड-आईएसबीटी जाने के लिए मोटरवाहन चालक चदगी राम अखाड़ा होते हुए आईपी कॉलेज और आजादपुर तथा पंजाबी बाग होते हुए मॉल रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • परामर्श के अनुसार विनय मार्ग और शांति पथ से आने वाले तथा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और उससे आगे जाने वाले यात्रियों को सरदार पटेल मार्ग या पार्क स्ट्रीट होते हुए मंदिर मार्ग लेकर आगे उत्तरी दिल्ली या नई दिल्ली जाने की सलाह दी जाती है।
  • इसके अनुसार केंद्रीय सचिवालय आने और जाने वाली दक्षिण दिल्ली की बसें विश्व युवक केंद्र, चाणक्यपुरी, त्यागराज मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग और मौलाना आजाद रोड से होकर नहीं गुजरेंगी।
  • परामर्श के अनुसार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाली अन्य बसों को सरदार पटेल मार्ग, साइमन बोलिवर मार्ग, ऊपरी रिज रोड, शंकर रोड और पार्क स्ट्रीट/मंदिर मार्ग होते हुए जाने की सलाह दी जाती है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News