दिल्ली पुलिस के निर्देश- मौसम का मिजाज देखकर ही निकलें घर से बाहर

punjabkesari.in Monday, May 07, 2018 - 07:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली समेत देश के 13 राज्यों में आंधी, तूफान और तेज बारिश की चेतावनी जारी की। वहीं इसे देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने भी रोजाना कामकाज के लिए घर से बाहर निकलने वाले लोगों से इस बाबत एहतियात बरतने को कहा। पुलिस ने एक परामर्श जारी कर कहा कि रोजाना सफर करने वाले यात्री घर से निकलने से पहले मौसम का मिजाज देख लें। 
PunjabKesari
परामर्श के मुताबिक दिल्ली यातायात पुलिस ने सड़कों पर तैनात बलों को सजग रहने और गिरे हुए पेड़ों जैसी रुकावटों को हटाए जाने को सुनिश्चित करने को कहा है। परामर्श में नियमित सफर करने वाले मुसाफिरों को आंधी के दौरान सफर नहीं करने की सलाह दी गई है। आंधी या बारिश होने की स्थिति में जो लोग अपने वाहन सड़क पर रोक देते हैं उन्हें सलाह दी गई है कि वह टिन वाली छतों , पेड़ों या बिजली की तारों के नीचे न खड़े हों।  मुसाफिरों से कहा गया कि वह कंक्रीट ढांचों के नीचे ही पनाह लें।  
PunjabKesari
परामर्श में चालकों को गाड़ी चलाते वक्त डिपर और पार्किंग लाइट का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। इसमें कहा गया कि मुसाफिर मौसम संबंधी खबरों की जानकारी रखें और उस हिसाब से यात्रा की योजना बनाएं। पिछले हफ्ते आंधी- तूफान के चलते पांच राज्यों में कम से कम 124 लोगों की मौत हो गई थी और 300 अन्य घायल हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News