दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 2000 करोड़ की कोकेन पकड़ी

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 09:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली पुलिस ने रमेश नगर इलाके में 2000 करोड़ रुपये की कोकेन की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि इस ड्रग्स को लाने वाला व्यक्ति विदेश भाग गया है, और पुलिस को शक है कि वह लंदन जा सकता है। पुलिस ने 200 किलोग्राम कोकेन जब्त की है, और जिस कार में ये ड्रग्स लाई गई थी, उसमें जीपीएस लगा हुआ था। अब पुलिस आरोपी तस्कर के साथी की तलाश में छापेमारी कर रही है।

पुलिस को जीपीएस लोकेशन के जरिए कार तक पहुंचने में मदद मिली। ये कोकेन उसी विदेशी सिंडिकेट से जुड़ी है, जिसने कुछ दिन पहले 5600 करोड़ रुपये की कोकेन पकड़ी थी। अब तक पुलिस ने कुल 762 किलोग्राम कोकेन बरामद की है, जो देश में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी मानी जा रही है। इससे पहले पंजाब में एक बड़े सिंडिकेट का खुलासा हुआ था, जहां 10 करोड़ रुपये की कोकेन बरामद की गई थी।

पुलिस के मुताबिक, दुबई और यूके का एक गैंग मिलकर काम कर रहा है। यह गैंग स्थानीय नेटवर्क के जरिए ड्रग्स की डिमांड के अनुसार ऑर्डर करता है। पुलिस ने 2 अक्टूबर को भी दिल्ली में 500 किलोग्राम से अधिक कोकेन पकड़ी थी। स्पेशल सेल का यह ऑपरेशन पिछले एक हफ्ते से चल रहा है।

स्पेशल सेल ने मौके से दो लोगों को पकड़ा है, जिनमें से एक गोदाम मालिक है। इनसे पूछताछ की जा रही है कि उनकी इसमें क्या भूमिका है। आरोपियों के नाम गुलशन माखन और अनिल हरजाई हैं। पुलिस यह पता लगा रही है कि गोदाम किसे किराए पर दिया गया था और कब से था।

दिल्ली पुलिस ने एक तस्कर जितेंद्र उर्फ जस्सी को भी गिरफ्तार किया है। उसकी निशानदेही पर पंजाब के अमृतसर में ड्रग्स बरामद की गई थी। ये कोकेन अमृतसर जिले के नेपाल गांव से पकड़ी गई थी। वीरेंद्र बसोया का गैंग भी सक्रिय है, जिसके खिलाफ पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। ये आरोपी विदेश से भारत में ड्रग्स का कारोबार चला रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News