दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 05:16 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए एक जुलूस के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके सलीम चिकना के भाई यूनुस (48) और शेख सलीम (22) को रविवार रात को पकड़ा। ये दोनों जहांगीरपुरी के ही रहने वाले हैं। इन दोनों की गिरफ्तारी के साथ जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में अब तक पकड़े जा चुके लोगों की संख्या बढ़कर 32 पर पहुंच गई है, जिनमें तीन नाबालिग भी शामिल हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जांच और सीसीटीवी कैमरा से प्राप्त फुटेज के विश्लेषण के दौरान पाया गया कि यूनुस भीड़ को तलवारें बांटता नजर आया था, जबकि सलीम उससे तलवारें लेता दिखाई दिया था। उन्होंने कहा, “सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमारी टीम ने दोनों आरोपियों की पहचान की। दोनों आरोपी हिंसा के तुरंत बाद फरार हो गए थे, लेकिन उन्हें रविवार रात जहांगीरपुरी से गिरफ्तार कर लिया गया।” अधिकारियों के अनुसार, यूनुस के खिलाफ एक आपराधिक मामला भी दर्ज है। उन्होंने बताया कि जिस दिन हिंसा हुई थी, उस दिन के डिजिटल सबूतों का विश्लेषण करते हुए पुलिस घटना में शामिल लोगों की पहचान कर रही है और निगरानी के तकनीकी स्रोतों का इस्तेमाल करके अपराधियों का पता लगा रही है।

राष्ट्रीय राजधानी के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर निकाले गए जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी, जिसमें आठ पुलिसकर्मियों सहित कुल नौ लोग घायल हो गए थे। हिंसा के कुछ दिनों बाद दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने मामले के मुख्य आरोपी के खिलाफ धन शोधन के आरोपों की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखा था। पुलिस ने मामले के पांच आरोपियों के खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News